पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धांधली:आंगनबाड़ी केंद्रों पर नवंबर-दिसंबर में पौषाहार का वितरण नहीं

महवा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • महिला बाल विकास अधिकारियों के खिलाफ मिलीभगत का आरोप, जांच के लिए एसडीएम से मिले भाजपाई

भाजपा नेता राजेंद्र मीणा के नेतृत्व में भाजपाइयों ग्रामीणों ने उपखंड क्षेत्र में चल रही पोषाहार वितरण में गड़बड़ी को लेकर तहसीलदार अभिषेक यादव को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की। भाजपाइयों ने तहसीलदार के नाम सौंपे गए ज्ञापन में आरोप लगाया कि महिला बाल विकास अधिकारियों की मिलीभगत के चलते उपखंड क्षेत्र में 2020 के पोषाहार वितरण में भारी गड़बड़ी हुई। उन्होंने बताया कि नवंबर और दिसंबर माह का पोषाहार वितरण आंगनवाड़ी केंद्रों पर नहीं किया गया। इससे पूर्व में भी इनके द्वारा पौषाहार वितरण में भारी धांधली की गई जिसके कारण पोषाहार जरूरतमंदों तक नहीं पहुंच पाया। उन्होंने एसडीएम व तहसीलदार से उक्त धांधली प्रकरण की निष्पक्ष जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई कराने व सीडीपीओ द्वारा आंगनवाड़ी केंद्रों पर सूचना पत्र लगाए जाने, पौषाहार वितरण की संपूर्ण जानकारी दर्शाए जाने, लाभार्थियों की सूची लगाए जाने के लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को पाबंद करने की मांग की। महिला एवं बाल विकास परियोजना के द्वारा छह माह से छह वर्ष तक के बच्चों को सवा किलो चावल व डेढ़ किलो गेंहू, तीन किलो चना की दाल व गर्भवती एवं धात्री महिलाओं व 11 वर्ष से 16 वर्ष तक की किशोरी बालिकाएं जो स्कूल नहीं जाती हो उनके लिए डेढ़ किलो गेहूं, सवा किलो चावल एवं तीन किलो चना की दाल बंद पैकेट में देय है।

लालसोट में हिंदू व मुस्लिम समुदाय की बैठक, नहीं सुलझ सका भोमिया मंदिर के रास्ते का विवाद

लालसोट| कोथून रोड पर भूमिया मंदिर के लिए गणगौर मैदान की ओर से जाने वाले मार्ग पर रास्ता विवाद को लेकर पुलिस थाना प्रांगण में हिंदू तथा मुस्लिम समुदाय के प्रमुख लोगों की बैठक हुई। बैठक में गणगौर मैदान की ओर भोमिया जी महाराज की मंदिर तक जाने वाली रास्ते प्रकरण को लेकर दोनों समुदाय के लोगों के बीच समझाइश का प्रयास किया गया। उपखंड अधिकारी गोपाल जांगिड़ द्वारा नगर पालिका से साफ सफाई कराने लोहे के पाइप लगाने एक घूमने वाला गेट लगाने पर मौके पर बोर्ड लगा कर गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ जुर्माना वसूलने का प्रस्ताव दिया । एक समुदाय के लोगों ने एतराज करते हुए कहा कि उनके पूर्वजों की कब्र है और वे क्षतिग्रस्त हो चुकी है जिनकी मरम्मत करना चाहते हैं और सफाई भी अपने हाथों से ही करेंगे। इधर दूसरे पक्ष ने यथास्थिति बनाए रखने की मांग की। एसडीएम ने कहा कि दोनों पक्षों के बीच गत दिनों एसपी अनिल बेनीवाल की मौजूदगी में सहमति बन चुकी थी। अब इस मुद्दे को तूल देना ठीक नहीं। मामले पर सहमति नहीं बन सकी इसके बाद एक पक्ष बैठक छोड़ कर चला गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें