पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

शर्मसार:शिक्षिकाओं पर फब्तियां कसी, ग्रामीणों ने विद्यालय पर जड़ा ताला, तीन शिक्षक एपीओ

मालपुरा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भीपुर के राजकीय उच्च प्राथमिक स्कूल के समक्ष प्रदर्शन, सीबीईओ पहुंचे मौके पर

भीपुर गांव के राजकीय उच्च प्राथमिक स्कूल की महिला शिक्षकों पर फब्तियां कसना, अपशब्दों का उपयोग कर प्रताडि़त करना स्कूल के तीन शिक्षकों को इतना महंगा पड़ा कि ग्रामीणों ने शिक्षकों की हरकतों के विरोध में बुधवार को स्कूल के गेट पर ताला जड़ कर विरोध प्रदर्शन किया। सूचना पर स्कूल पहुंचे मुख्य ब्लाॅक शिक्षा अधिकारी ने प्राथमिक जांच व पूछताछ के बाद कार्रवाई करते हुए तीनों शिक्षकों अजय शर्मा, शारीरिक शिक्षक, राजाराम चौधरी व ओमप्रकाश सैनी को तत्काल एपीओ कर मुख्यालय धोली स्कूल में उपस्थिति देने के आदेश दे दिए।मामले के अनुसार भीपुर गांव की राजकीय उच्च प्राथमिक स्कूल में बीते लंबे समय से उक्त शिक्षकों सहित करीब डेढ़ साल से नियुक्त शिक्षिकाएं मनीषा जैन, पूजा वर्मा व योगिता शर्मा के बीच आपसी कहासुनी व छींटाकशी के अलावा आरोप प्रत्यारोप के कारण विवाद चल रहा था। शिक्षिकाओं ने भीपुर गांव के प्रमुख लोगों के घर जाकर स्थिति से अवगत भी कराया। ग्रामीणों ने शिक्षकों को कहा भी लेकिन सुधार नहीं हुआ। गांव वासियों का कहना है कि स्कूल शिक्षिकाएं घर पर आकर रोते रोते शिक्षकों द्वारा की जा रही हरकतों के बारे में बताती थी। शिक्षकों के पक्ष में भी गांव के कुछ लोग थे जो महिला शिक्षकों की शिकायतें करते रहते थे।

तीन घंटे की समझाइश के बाद शांत हुए ग्रामीण

स्कूल के गेट पर ताला जड आंदोलन करने की सूचना पर डिग्गी नायब तहसीलदार व डिग्गी थानाधिकारी ने तत्काल मौके पर पहूंच कर स्थिति का जायजा लिया तथा मुख्य ब्लाक शिक्षा अधिकारी को मामले की जानकारी दी। भीपुर स्कूल पहुंचे सीबीईओ रमाशंकर स्वामी सहित धोली पीओ प्रतिनिधि रामअवतार शर्मा, व्याख्याता विनोद नरूका सहित एसीबीईओ लोकेश कुमार व सोडा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय की शाला प्रधान अनिता मीणा , शिक्षक नेता जतनलाल जाट ने लोगों को समझा कर करीब ढाई तीन घंटे बाद स्कूल गेट का ताला खुलाया।

महिला शिक्षकों मनीषा जैन , पूजा वर्मा व योगिता शर्मा ने बताया कि शिक्षक अजय शर्मा, राजाराम चौधरी व ओमप्रकाश सैनी हमंे देख कर अपशब्दों का उपयोग करते रहते हैं गालियां तक निकालते हैं। इसके अलावा स्कूल का पोषाहार , परीक्षा संबंधी तथा छात्रवृति सहित तमाम काम हम़े करना पड़ता था इन्हें कहते तो यह हमारी सरकार होने की धमकी देते रहते थे। स्कूल के अंदर आने जाने के रास्ते पर कांटे लगा कर परेशान करने सहित कई तरह से परेशान करते है। उधर शिक्षकों ने सभी आरोपों को गलत हुए महिला शिक्षकाओं द्वारा स्कूल का काम नहीं करने का बहाना बताया है। गांव वासियों गंगासिंह, प्रभुलाल, नंद सिंह, ओमप्रकाश, महावीर, बबलू सहित सीआर बजराज चौधरी ने कहा है कि महिला शिक्षकों के साथ कई बार विवाद हो चुका है। महिला शिक्षकाएं हमारे घर आकर अपनी पीड़ा बताती है शिक्षकों को इस संबंध में हिदायतें भी दी लेकिन इनकी मनमानी बंद नहीं हुई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें