पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना डराने लगा:मालपुरा में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या से चिंता, आज व कल लॉकडाउन के आदेश

मालपुरा4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पांच से अधिक व्यक्ति एकत्र नहीं हो सकेंगे, लोगों से सैंपल देने की अपील
  • पुलिस ने फालतू भीड़ लगाने पर की सख्त कार्रवाई

मालपुरा| उपखंड में कोरोना के बढ रहे संक्रमण पर नियंत्रण के लिए उपखंड प्रशासन ने दो दिन मालपुरा में लॉकडाउन के आदेश दिए है । मालपुरा में 16 व 17 को बाजार व सब्जी ठेले व अन्य व्यवसाय बंद रहेंगे। उधर चिकित्सा विभाग व अस्पताल प्रशासन ने प्रयास तेज करते हुए मालपुरा शहर में जांच टीमों के माध्यम से कोविड19 के 63 सैंपल संग्रहित कर जांच के लिए भेजे है।बीसएमएचओ डॉ. संजीव चौधरी व अस्पताल इंचार्ज डॉ. अर्जुनदास ने बताया कि जांच दल नंबर एक ने कुल 15 सैंपल लिए जबकी जांच दल नंबर दो ने 14 तथा जांच दल नंबर तीन ने 23 सैंपल एकत्र किए है इसी प्रकार अस्पताल के जांच दल ने 11 सैंपल कोविड19 के संग्रहित कर जांच के लिए भेजे है । इससे पहले सोमवार को 18 कोविड19 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे।जानकारी के अनुसार मंगलवार को मालपुरा में एक व्यक्ति जो जयपुर में जांच कराने गया उसे पॉजिटिव घोषित किया गया है। एसडीएम मालपुरा ने मंगलवार को आदेश जारी कर कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढने के कारण सुरक्षा के मद्यनजर 16 से 17 सितंबर तक संपूर्ण मालपुरा बाजार बंद रखने के आदेश दिए है।आदेश में सब्जी,कचोरी पकौडी, चाय व सभी ठेले व्यवसाय भी बंद रहेंगे। पांच से ज्यादा व्यक्ति एक जगह एकत्र नहीं होंगे तथा आदेश की अवहेलना करने पर महामारी अधिनियम तहत कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई है। एसडीएम ने व्यापारियों से कहा है कि वे आवश्यक रूप से जांच कराए तथा आमजन भी कोरोना की जांच कराए।

प्रशासन कोरोना की जानकारी छिपाने में जुटा, आमजन को जरूरी जानकारी नहीं मिल पा रही

टोंक|जिले में कोरोना संक्रमण सितंबर माह में भी सितम ढहा रहा है। लेकिन अब हाल ये हो गया है कि आमजन को पॉजिटिव केस से संबंधित सूचना भी प्रसारित नहीं हो रही है। स्टेट बुलेटिन एवं स्थानीय सूचना को यदि देखे तो उसमें काफी अंतर है। लापरवाही एवं समय पर आंकड़ा अपडेट नहीं किए जाने से आए अंतर को छुपाने के लिए राज्य स्तर पर भी चिकित्सा विभाग कोई जवाब नहीं दे पा रहा है। जिला स्तरीय अधिकारियों की भी खामोशी बनी हुई है। एक चिकित्सक द्वारा केवल यहीं बताया गया कि जिले में मंगलवार को 16 नए केस सामने आए हैं। उसको सही माने तो अब तक जिले में 1036 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। जिले में अप्रेल से लेकर अब तक 28 से 30 लोगों की मौत होना भी सामने आ रहा है। लेकिन इस संबंध में चिकित्सा अधिकारी कुछ स्पष्ट नहीं कर पा रहे हैं। मंगलवार को भी शहर में एक महिला की मौत हुई है। लेकिन प्रशासन ने कोई पुष्टि नहीं कि है। देर शाम तक कोई स्पष्ट सूचना चिकित्सा अधिकारियों ने प्रेषित नही की है। सितंबर माह में अब तक 287 केस सामने आने चुके हैं। उल्लेखनीय है कि अप्रैल में 134, मई में 30, जून में 37, जुलाई में 73, अगस्त में 475 केस सामने आए।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें