पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विद्यार्थियों का धरना समाप्त:सहायक आचार्य के प्रतिनियुक्ति समाप्त करने का आदेश लाकर देने पर विद्यार्थियों का धरना समाप्त

नादौती10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नादौती राजकीय महाविद्यालय में कार्यरत तीन सहायक आचार्य जो दूसरे महाविद्यालय में सेवा दे रहे थे कि प्रतिनियुक्ति समाप्त करने पर छात्र संघर्ष समिति के तत्वाधान में विद्यार्थियों धरना तीसरे दिन समाप्त कर दिया। टोडाभीम विधायक पृथ्वीराज मीना के प्रतिनिधि शीशराम खटाना अध्यक्ष ब्लॉक कांग्रेस कमेटी नादौती ने छात्रसंघर्ष समिति के पदाधिकारियों को तीनों सहायक आचार्य के प्रतिनियुक्ति समाप्त करने का आदेश लाकर दिया।

कहा कि महाविद्यालय नादौती के सहायक आचार्य व अन्य कार्मिकों को प्रतिनियुक्ति पर अन्य महाविद्यालय में लगाने से पढ़ाई बाधित होने के मामले को विधायक पी.आर. मीना ने गंभीरता से लिया है। नादौती महाविद्यालय की समस्या को लेकर विधायक मीना मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिले और भंवरसिंह भाटी उच्च शिक्षा मंत्री से वार्ताकर सहायक आचार्य के प्रतिनियुक्ति समाप्ति के आदेश जारी करवा है। जो अन्य कार्मिक प्रतिनियुक्ति पर अन्य महाविद्यालय में लगे हुए हैं उन्हे भी शीघ्र वापिस महाविद्यालय में सेवा देने के लिए लगाया जाएगा। कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष ने बताया विधायक ने महाविद्यालय में पेयजल आदि की व्यवस्था का स्थाई समाधान करवाने का आश्वासन दिया है तथा छात्रसंघर्ष समिति का धरना समाप्त करने का संदेश देने के लिए भेजा है। विधायक के संदेश पर छात्रसंघर्ष समिति के पदाधिकारी धरना समाप्त करने के लिए सहमत हो गए। छात्रनेता अखलेश खटाना ने सहायक आचार्य की प्रतिनियुक्ति समाप्त कर वापिस महाविद्यालय में सेवा देने के आदेश जारी करवाने के लिए छात्रसंघर्ष समिति व विद्यार्थियों की ओर से विधायक पीर.आर. मीना का आभार व्यक्त किया और धरना समाप्त करने की घाेषणा की।

इन्हे वापिस महाविद्यालय में लगाया है:- नादौती राजकीय महाविद्यालय में कार्यरत विषय भूगोल के सहायक आचार्य डॉ. अजय कसाना राजकीय महाविद्यालय सिकराय में, विषय इतिहास के सहायक आचार्य डॉ. सज्जनसिंह यादव राजकीय महाविद्यालय कोटपुतली, विषय राजनीति विज्ञान के सहायक आचार्य राजकीय कन्या महाविद्यालय बहरोड़ में कार्यव्यवस्था के लिए प्रतिनियुक्ति पर लगाया गया था। इनके प्रतिनियुक्ति आदेश समाप्त कर वापिस राजकीय महाविद्यालय नादौती में सेवा देने के आदेश की प्रति टोडाभीम विधायक पी.आर. मीना के प्रतिनिधि शीशराम खटाना अध्यक्ष ब्लॉक कांग्रेस कमेटी नादौती ने प्राचार्य डॉ. एमएल गुप्ता व छात्र संघष समिति के पदाधिकारियों को लाकर दी है। एनएसयूआई जिलाउपाध्यक्ष पवन खटाना, राकेश खटाना, महेश खटाना, पूर्व अध्यक्ष केदारसिंह, जयवीर खटाना, राजेश इब्राहिमपुर, रामकेश ढंडकापुरा व महाविद्यालय के विद्यार्थी व ग्रामीण उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें