पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तकनीक:11वीं क्लास की 1 हजार बालिकाओं को मिले टैबलेट, जयपुर की 96 बेटियों का हुआ चयन

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नवरात्रि में प्रदेशभर की 11वीं क्लास में पढ़ने वाली 1000 प्रतिभाशाली बालिकाओं को टैबलेट वितरित किया गया। उत्कर्ष संस्थान की ओर से शुरू की गई निशुल्क टैबलेट वितरण योजना में लकी ड्रॉ के द्वारा इन बालिकाओं का चयन किया गया था, जिसमें जयपुर की 96 बालिकाओं को टैबलेट बांटे गए।

जवाहर नगर स्थित सरस्वती बालिका विद्या मंदिर स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विद्या भारती के प्रदेश संगठन मंत्री शिव प्रसाद, जयपुर महानगर के अध्यक्ष गोविन्द प्रसाद अरोड़ा, जयपुर प्रान्त मंत्री सुरेश कुमार, जिला सचिव गिरिराज शर्मा उपस्थित थे।

इस दौरान उत्कर्ष क्लासेज एंड एजूटेक प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ और फाउंडर निर्मल गहलोत ने बताया कि हाल ही में संस्थान द्वारा सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले लाखों विद्यार्थियों को निशुल्क ऑनलाइन शिक्षा उपलब्ध कराने की घोषणा के बाद पाया कि स्कूलों के कई बच्चों को विशेषकर बेटियों के पास मोबाइल या टैबलेट जैसी सुविधा नहीं है।

ऐसे में बच्चियों के लिए संस्थान फ्री टेबलेट सहित फ्री ऑनलाइन कोर्स उपलब्ध करवाने जा रहा है। राजस्थान की बच्चियां जिन्होंने शैक्षणिक सत्र 2019-20 में दसवीं कक्षा 60% से ज्यादा अंकों से पास की है, उनकी प्रविष्टियां ऑनलाइन फॉर्म के माध्यम से ली गई थी।

कंप्यूटर द्वारा ऑनलाइन लॉटरी द्वारा 1000 बालिकाओं का चयन किया गया है। प्रदेश के सभी जिलों में टैबलेट बांटे गए। कार्यक्रम में विद्या भारती द्वारा संचालित उच्च माध्यमिक सरस्वती बालिका विद्यामन्दिर स्कूल के विकास के लिए 51000 रुपए का चेक भी प्रधानाचार्य दीप्ती आनंद को भेंट किया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर विजय भी हासिल करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से ...

और पढ़ें