पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राजस्थान:प्रदेश में कल से बंद रहेंगी 108 और 104 एंबुलेंस सेवा, 24 को जयपुर में बाइस गोदाम पर धरना देंगे एंबुलेंसकर्मी

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राजस्थान में मंगलवार से 108 और 104 एंबुलेंसकर्मी कार्य का बहिष्कार करेंगे। इसके बाद 24 को सुबह जयपुर में प्रदेशभर से आए कर्मचारी धरना देंगे। - Dainik Bhaskar
राजस्थान में मंगलवार से 108 और 104 एंबुलेंसकर्मी कार्य का बहिष्कार करेंगे। इसके बाद 24 को सुबह जयपुर में प्रदेशभर से आए कर्मचारी धरना देंगे।
  • राजस्थान एम्बुलेंस कर्मचारी यूनियन ने सोमवार को किया ऐलान

राजस्थान एंबुलेंस कर्मचारी यूनियन ने पूरे प्रदेश में 23 फरवरी को रात 8 बजे से 108 और 104 एंबुलेंस सेवाएं अनिश्चितकाल के लिए बंद करने की घोषणा सोमवार शाम को की। इसके बाद 24 फरवरी को सुबह 22 गोदाम पेट्रोल पंप के पास प्रदेशभर से आए एंबुलेंस कर्मचारी धरना देंगे।

यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह शेखावत ने बताया कि एंबुलेंस कर्मचारियों का 20 परसेंट बढ़ा हुआ वेतन का एरियर दिलवाने व ड्यूटी का समय 8 घंटे लागू करवाने के लिए पिछले लंबे समय से मांग की जा रही है। एंबुलेंस कर्मचारी अपनी मांगों का समाधान करवाने के लिए गत 2 फरवरी को मिशन निदेशक नरेश कुमार ठकराल व परियोजना निदेशक अनिल पालीवाल (राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन) के माध्यम से चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा से मिले थे। तब कर्मचारियों की मांगे जल्द पूरी करने का आश्वासन मिला। लेकिन समाधान नहीं हुआ।

12 फरवरी को मीटिंग में तय किया था 23 से बंद कर देंगे एंबुलेंस सेवा

प्रदेशाध्यक्ष शेखावत ने बताया कि 12 फरवरी को एंबुलेंस कर्मचारी यूनियन के पदाधिकारियों की बैठक बुलाई गई थी। जिसमें तय किया गया था कि 22 फरवरी तक कर्मचारियों की मांगों का समाधान नहीं हुआ तो 23 फरवरी को पूरे प्रदेश में एंबुलेंस सेवा बंद कर दी जाएगी। इसके लिए मिशन निदेशक नरेश ठकराल को चेतावनी पत्र भी दिया गया। उनके साथ मीटिंग भी की गई। लेकिन एंबुलेंस कर्मचारियों की मांगों का समाधान नहीं हुआ।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

और पढ़ें