पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धोखाधड़ी:फ्लैट दिलाने के नाम पर की 1.30 कराेड़ रुपए की धोखाधड़ी

जयपुर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • श्याम नगर थाने में केस दर्ज, फर्म में पार्टनर बनाने का भी दिया था झांसा

श्याम नगर थाना इलाके में एक महिला काे फर्म में पार्टनर बनाने और फ्लैट दिलाने के नाम पर 1.30 कराेड रुपए की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। इस संबंध में कटेवा नगर, न्यू सांगानेर राेड निवासी नेहा यादव ने श्याम नगर थाने में इस्तगासे से रिपाेर्ट दर्ज कराई है, जिसमें बताया कि पीडि़ता के पास पैतृक मकान काे बेचने की रकम थी, जिससे वह जयपुर में फ्लैट लेना चाहती थी। इस संबंध में एक बिल्डर के यहां जाने पर कृष्ण कुमार उर्फ केके शर्मा से जान पहचान हुई थी।

आराेप है कि उसने महिला काे फ्लैट दिलाने का झांसा देकर विश्वास में ले लिया। कुछ दिन बाद वीकेआई स्थित एक फर्म में पार्टनर बनाने के नाम पर 10 लाख ले लिए। इसके बाद फ्लैट दिलाने, मदद करने, कार बेचकर व अलग- अलग तरीकाें से करीब 1.30 कराेड रुपए ले लिए। वापस मांगने पर टालमटाेल करने लगा। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

फर्जी पुलिसकर्मी बन मदद मांगी और ठग लिए 80 हजार रुपए
बजाज नगर थाना इलाके में रहने वाली एक महिला काे बदमाशों ने फाेन करके खुद काे पुलिसकर्मी बताया और खाते से 80 हजार के ट्रांजेक्शन करवा लिए। इस संबंध में किसान मार्ग, गट्टा स्टैंड के पास रहने वाली वंदना ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है, जिसमें बताया कि गुरुवार काे उनकी एनिवर्सरी थी। इस दाैरान दिन में एक फाेन आया। फाेन करने वाले ने खुदकाे पुलिसकर्मी बताते हुए हमारा परिचित बताया और मदद मांगी।

हमारे कुछ परिचित पुलिस में है इसलिए मैंने एक बार उसकी बात पर विश्वास कर लिया। महिला ने बताया कि बदमाश ने कहा कि मेरे अधिकारी काे देने हैं। मदद कीजिए और पैसा थाेड़ी देर में वापस कर दूंगा। उन्होंने क्यूआर काेड भेजा, जिसे स्कैन करते ही खाते से 80 हजार रुपए का ट्रांजेक्शन हाे गया। आरोपियों ने महिला से पति को भी काॅल किया, लेकिन वे ठग की बाताें में नहीं आए। महिला ने तुरंत ट्रांजेक्शन बंद कराए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें