• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • 1309 Posts Of 368 Junior Engineer And Technical Staff Will Be Recruited, Rajasthan Staff Selection Board Has Started Preparations

PHED में 1700 पदों पर भर्ती:जूनियर इंजीनियर के 368 , टेक्निकल कर्मचारियों के 1309 पद होंगे, भर्ती प्रक्रिया-परीक्षा जुलाई तक

जयपुर6 महीने पहले
भर्ती परीक्षा को लेकर बैठक लेते अधिकारी।

राजस्थान में सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। पीएचईडी मंत्री महेश जोशी ने पीएचईडी विभाग में बड़े पैमाने पर भर्ती का फैसला लिया है। इसके तहत 368 जूनियर इंजीनियर और टेक्निकल कर्मचारियों (तकनीकी संवर्ग) के 1309 पदों को भरने तैयारी शुरू कर दी गई है। जलदाय विभाग की इस भर्ती प्रक्रिया के लिए राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

पीएचईडी मंत्री महेश जोशी ने कहा कि विभाग में 368 कनिष्ठ अभियन्ताओं और टेक्निकल कर्मचारियों के 1309 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए जुलाई में राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड को प्रस्ताव भेजा जा चुका है। फिर 6 महीने बीतने के बाद भी अब तक पीएचईडी विभाग में पद रिक्त चल रहे हैं, जिसका सीधा असर फील्ड में देखने को मिल रहा है। पीएचईडी विभाग की ओर से बोर्ड अध्यक्ष हरि प्रसाद शर्मा से मिलकर लंबित भर्ती प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरा करने की अपील की गई है। इस पर बोर्ड ने काम भी शुरू कर दिया है ताकि जल्द से जल्द भर्ती प्रक्रिया पूरी कर रिक्त पदों को भरा जा सके।

वहीं, राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड अध्यक्ष हरि प्रसाद शर्मा ने कहा कि पीएचईडी विभाग में भर्ती के लिए तैयारी शुरू कर दी है। जुलाई से पहले भर्ती विज्ञप्ति जारी होने के साथ ही परीक्षा की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। बता दें कि पिछले दिनों पीएचईडी मंत्री महेश जोशी ने राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष हरि प्रसाद शर्मा के साथ के साथ बैठक कर विभाग में रिक्त चल रहे पदों को भरने कि मांग की थी। इस बैठक में पीएचईडी विभाग के एसीएस सुधांश पंत भी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...