पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जनता के कार्यक्रमों से नदारद रहे मंत्री:जयपुर में 5 संगठनों का हल्ला-बोल सरकार के 21 में से 14 मंत्री बाहर

जयपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
21 मंत्रियों में से 14 मंत्री एक साथ बुधवार को राजधानी से बाहर चले जाने से सचिवालय में सूनापन रहा। - Dainik Bhaskar
21 मंत्रियों में से 14 मंत्री एक साथ बुधवार को राजधानी से बाहर चले जाने से सचिवालय में सूनापन रहा।
  • राजधानी में दिनभर चले प्रदर्शनकारियों के ड्रामे, सचिवालय में सन्नाटा

बजट सत्र के बीच सरकार को कुछ आराम मिला तो ज्यादातर मंत्री जयपुर छोड़ बाहर चले गए। 21 मंत्रियों में से 14 मंत्री एक साथ बुधवार को राजधानी से बाहर चले जाने से सचिवालय में सूनापन रहा। फरियाद लेकर आने वालों को सुनने के लिए मंत्री नहीं मिले। एक-दो मंत्री ही सचिवालय पहुंचे। वे भी चंद मिनट या एक घंटे के लिए ही आए। दो-तीन ने घर पर आराम किया, किसी ने बंगले पर सुनवाई की और पोलो खेला।

सीएस अशोक गहलोत के बैंगलोर जाने के साथ ही एक साथ छह कद्दावर मंत्री बाहर चले गए। राज्य मंत्री और स्वतंत्र प्रभार के आधा दर्जन राज्यमंत्री फील्ड दौरे पर रहे। डीपीआर राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग झुंझुनूं रहे। दो ही मंत्री ऐसे रहे, जो जयपुर में रहकर जनता के कार्यक्रमों में भाग लिया। परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने ओटीएस व एक अन्य कार्यक्रम में भाग लिया। अल्पसंख्यक मंत्री सालेह मोहम्मद ने मदरसों की समस्या को लेकर मिल्ली काउंसिल की बैठक में भाग लिया।

बजट सत्र के बीच छुट्‌टी होते ही कोई भागा क्षेत्र में तो कोई प्रदेश से बाहर

पहला जहाज उड़ा बैंगलोर

सीएम गहलोत के साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और शिक्षा मंत्री गोविंदसिंह डोटासरा बुधवार सुबह विमान से बैंगलोर गए। उनके साथ दो अन्य नेता भी थे। बैंगलोर के कांग्रेस पदाधिकारी के यहां शादी प्रोग्राम में शामिल हुए। सीएम गुरुवार शाम तक भी जयपुर से बाहर रहेंगे।
दूसरे विमान से तीन मंत्री गए मेवाड़

स्पीकर सीपी जोशी और यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल, चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा और सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजणा एक विमान से राजसमंद पहुंचे। कई कार्यक्रमों में भाग लिया। पीछे विधानसभा से लेकर मंत्रालयिक भवन में दफ्तर सूने रहे।
कटारिया, कल्ला, और हरीश ने उतारी घर पर थकान

जलदाय मंत्री बी डी कल्ला, कृषि मंत्री लालचंद कटारिया, राजस्व मंत्री हरीश चौधरी जयपुर ही थे। लेकिन इनका पिछले सप्ताह राहुल गांधी के राजस्थान दौरे के कारण तीन-चार दिन भारी दौड़भाग के रहे। इस वजह से तीनों मंत्रियों ने ज्यादातर समय घर पर ही थकान उतारी।

भाटी, भाया और विश्नोई फील्ड में : उच्च शिक्षा मंत्री भंवरसिंह भाटी बीकानेर रहे। खान मंत्री प्रमोद जैन भाया भी बारां दौरे पर रहे। वन मंत्री सुखराम विश्नोई सांचौर में सामाजिक कार्यक्रमों में रहे।
मां को दिखाने ममता बाहर: महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश की माताजी बीमार हैं। उनके अनुसार मां के इलाज के लिए वे जयपुर से कहीं बाहर आई हुईं हैं।

सुबह सुनवाई, शाम को पोलो : खेल मंत्री अशोक चांदणा ने सुबह बंगले पर जनता की शिकायतें सुनीं। शाम को पोलो मैदान पहुंचे और राजपरिवार के पद्मनाभ की टीम से मैच खेला।

इधर, 5 संगठनों के धरने-प्रदर्शन, चुनाव में सबक सिखाने का ऐलान

अधिकांश मंत्री बाहर होने से हजारों बेरोजगारों की सुनने वाला कोई नहीं था। एक तरफ राजस्थान एकीकृत बेरोजगार महासंघ के सैकड़ों लोग चुनाव में सबक सिखाने के लिए ललकार रहे थे। दूसरे तरफ पटवारियों के संगठन ने भी विरोध प्रदर्शन जारी रखा। पैरा मेडिकल स्टूडेंट्स ने भी भारी विरोध प्रदर्शन किया, लेकिन मंत्री ही बाहर थे। नॉन टीएसपी शिक्षक संघर्ष समिति 22 गोदाम पुलिया के पास प्रदर्शन किया गया। लेकिन मंत्री यहां नहीं थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें