पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जयपुर के 58 इलाकों में कोरोना:अप्रैल में 5 ही दिन में 1583 केस; रिकवरी दर 98.31 से 95.37% हुई, एक्टिव केस 3.8% बढ़े

जयपुर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
एसएमएस में ही जांच के दौरान बिना सोशल डिस्टेंसिंग के लगी कतार। - Dainik Bhaskar
एसएमएस में ही जांच के दौरान बिना सोशल डिस्टेंसिंग के लगी कतार।
  • मानसराेवर-मालवीय नगर-वैशाली- झाेटवाड़ा बने हॉट स्पॉट

राजधानी में सोमवार को कोरोना का बड़ा धमाका हुआ है। 125 दिन बाद शहर के 58 इलाकों में 528 कोरोना संक्रमित आए और दो लोगों की मौत हो गई। एक साल में यह कोरोना का एक ही दिन में 11वां बड़ा धमाका है, जब मरीज 500 से अधिक आए हैं। इससे पहले 30 नवंबर को एक ही दिन में 745 मरीज आए थे। इसके बाद राजधानी में काेराेना का ग्राफ गिरता गया और जनवरी-फरवरी में संक्रमण सबसे निम्नतम दर पर रहा।

साेमवार काे 58 में से 18 इलाकाें में पाॅजिटिव केस की संख्या दहाई से अधिक रही जबकि चार इलाके मालवीय नगर, मानसराेवर, वैशाली नगर और झाेटवाड़ा में सर्वाधिक मामले पाए गए। अप्रैल में आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। इस महीने के पांच ही दिन में पाॅजिटिव मरीजाें की संख्या 1563 पहुंच गई। दूसरी ओर चिंताजनक है कि राजधानी में एक्टिव केस बढ़ने के साथ-साथ रिकवरी रेट भी लगातार कम होती जा रही है। जनवरी में एक्टिव केसों की दर जहां 0.82 फीसदी थी, वहीं अब यह दर 3.8 फीसदी तक पहुंच गई है। इधर, डिस्चार्ज रेट यानि रिकवरी रेट भी जनवरी में 98.31 फीसदी से घटकर अब 95.37 ही रह गई है।

एमएनआईटी हॉस्टल से एक और स्टूडेंट कोविड पॉजिटिव, पहले भी 4 छात्र हो चुके हैं संक्रमित
जयपुर | एमएनआईटी के हॉस्टल में रहने वाला 1 और छात्र कोरोना पॉजिटिव मिला है। मूलतः झारखंड निवासी छात्र एमएनआईटी के अरबिन्दो हॉस्टल में रह रहा था। वह पिछले दिनों ही लौटा था। छात्र को आरयूएचएस में भर्ती कराया गया है। 6 छात्रों को हॉस्टल में ही क्वारेन्टाइन किया गया है। इससे पहले भी एमएनआईटी में युवती सहित 4 छात्र कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। एमएनआईटी के 15 हॉस्टल्स में करीब 800 स्टूडेंट्स रहते हैं। प्रशासन ने उन स्टूडेंट्स के साथ वाले अन्य स्टूडेंट्स के भी टेस्ट कराए, जो नेगेटिव आए हैं।

मानसरोवर में 47 और मालवीयनगर में 45 सर्वाधिक कोरोना संक्रमित
मानसरोवर में 47, मालवीय नगर में 45, झोटवाड़ में 35, वैशाली नगर में 33, अजमेर रोड़ में 27, दुर्गापुरा में 26, बनीपार्क में 24, जगतपुरा में 22, प्रताप नगर में 18, विद्याधर नगर में 17, सी-स्कीम, सोडाला में 16-16, जवाहर नगर-15, गोपालपुरा में 13, आदर्श नगर, लाल कोठी में 12-12, सांगानेर में 11, शास्त्री नगर में 10 केस आए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें