राजस्थान में लगातार बढ़ रहा कोरोना का खतरा:7 जिलों में आए 17 संक्रमित, जयपुर के बाद अजमेर बन रहा हॉटस्पॉट; कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग शुरू

जयपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्थान में कोरोना संक्रमण एक बार फिर बढ़ रहा है। बीते 24 घंटे में राजस्थान में कोरोना के 17 नए मामले सामने आए हैं, जिसमें सबसे ज्यादा मरीज जयपुर में 8 सामने आए। अजमेर में 4, अलवर, जैसलमेर, नागौर, पाली और उदयपुर में एक-एक संक्रमित मरीज मिला है। इसी के साथ प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 199 पर पहुंच गई है।

राजस्थान में जयपुर कोरोना का नया हॉटस्पॉट जिला बन रहा है। जयपुर के साथ-साथ पिछले कुछ दिनों से अजमेर में भी केस बढ़ने लगे हैं। अजमेर में आज एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 30 हो गई, जो जयपुर के बाद पूरे प्रदेश में दूसरे नंबर पर है। राजधानी जयपुर में एक्टिव केस की संख्या 104 पर पहुंच गई है।

कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग तेज करने के निर्देश

मुख्यमंत्री की रिव्यू बैठक में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने सभी जिलों के सीएमएचओ और ब्लॉक सीएमएचओ को कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग तेज करने के निर्देश दिए है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट की मानें तो कोरोना के नवंबर में जो केस बढ़े हैं, वो शहरी इलाकों के हैं। 26 नवंबर तक मिले केस में 85% मरीज शहरों से हैं, जबकि 15% ग्रामीण क्षेत्रों में मिले हैं।

ये जिले अब भी सुरक्षित

कोरोना के नजरिए से राज्य में अब भी 15 से ज्यादा जिले ऐसे हैं, जो सुरक्षित हैं। इसमें बांसवाड़ा, भरतपुर, बूंदी, चित्तौड़गढ़, चूरू, धौलपुर, डूंगरपुर, हनुमानगढ़, जालौर, झालावाड़, झुंझुनूं, करौली, प्रतापगढ़, सवाई माधोपुर, सीकर, सिरोही और टोंक हैं। यहां नवंबर में अब तक एक भी केस नहीं मिला है। इनमें आधे जिले ऐसे हैं, जिनमें तो अक्टूबर में भी एक भी केस नहीं आया था।

खबरें और भी हैं...