जयपुर में पत्नी ने पति की गला दबाकर की हत्या!:परिवार का आरोप- नींद की गोलियां देकर सभी को सुलाया, फिर मारा

जयपुर4 महीने पहले

जयपुर में पत्नी पर गला दबाकर पति की हत्या करने का आरोप है। पत्नी ने रात के समय अन्य व्यक्ति को घर में बुलाकर हत्या करवाई। मानसरोवर थाना पुलिस ने मृतक के पिता की शिकायत पर रविवार को रिपोर्ट दर्ज की है। दर्ज हत्या के मामले की जांच एसएचओ दिलीप कुमार सोनी कर रहे है।

पुलिस ने बताया कि सिकराय दौसा हाल बिलवा शिवदासपुरा निवासी धर्म सिंह मीना (50) ने मामला दर्ज कराया है। वह सुमेर नगर विस्तार गोल्यावास में एक फार्म हाउस पर काम करता था। फार्म हाउस पर ही बने मकान में बेटे रवि और बेटी संतोषी के साथ रहता था। बीए फर्स्ट ईयर में पढ़ने वाले बेटे रवि (21) की नवम्बर 2020 में सांगानेर निवासी सुमन (18) से शादी हुई थी। 12वीं क्लास में पढ़ने के कारण सुमन अपने मम्मी-पापा के साथ ही रहती थी। शादी के बाद कभी-कभी ससुराल में मिलने आती थी।

आटे में मिली नींद की गोलियां

मृतक की बहन संतोषी का आरोप है कि 12 मार्च को सुमन ने कॉल कर रवि को ससुराल लेकर चलने के लिए बुलाया था। रात करीब 8 बजे रवि पत्नी सुमन को लेकर घर आया था। मेरे ऑफिस से घर पहुंचने से पहले ही सुमन ने आटा लगाकर रख रखा था। उसने घर पहुंचने पर आटे की रोटियां बना दी। पापा, भाई और मैंने खाना खाया। दो-तीन बार सुमन से खाना खाने की पूछा, लेकिन मन नहीं होने की बात कहकर खाना खाने से मना कर दिया। पिता धर्म सिंह बाहर वाले और मैं पीछे रूम में सोने चली गई। रवि और उसकी पत्नी बीच वाले कमरे में सोने चले गए। आटे में नींद की गोलियां मिली होने के कारण सभी गहरी नींद में सो गए।

लड़का-लड़की दोनों फिलहाल पढ़ रहे थे।
लड़का-लड़की दोनों फिलहाल पढ़ रहे थे।

मिलने आई उसी रात हो गई पति की मौत

मृतक की बहन संतोषी का कहना है कि रात करीब 12:30 बजे गेट खुलने-बंद होने की आवाज सुनी थी, लेकिन नींद खुली नहीं। सुबह करीब 7 बजे तक भाई-भाभी का कमरा अंदर से बंद था। आवाज लगाने के बाद भी गेट नहीं खोला। इसके कुछ देर बाद सुमन ने कमरे में आकर कहा दी वो क्या हो गया। कमरे में जाकर देखने पर बेड पर रवि बेहोश पड़ा था। उसके गले पर चोट के निशान थे। साकेत हॉस्पिटल ले जाने पर डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। आरोप है कि भाई रवि की हत्या के लिए सुमन प्लानिंग करके आई थी। आटे में नींद की गोलियां मिलाकर सबको गहरी नींद में सुलाया और किसी व्यक्ति को देर रात घर में घुसकर गला घोंट दिया। भाई रवि की हत्या कर वापस भेज दिया। जिस रात मिलने आई उसी रात भाई रवि की मौत हो गई, जबकि अंदर से बंद कमरे में दोनों ही थे।

बहन बोली- पत्नी ने लगाया था फंदा

मृतक की बहन संतोषी का कहना है कि परिजनों ने रवि की पत्नी सुमन से इस बारे में पूछा। सुमन ने कहा कि देर रात पति रवि ने कंबल का फंदा लगा लिया था। उसकी नींद खुली तो उसने पति को फंदे से लटका देखा। उसने फंदे से रवि को नीचे उतारकर बेड पर लेटा दिया। रवि के अंतिम संस्कार के बाद ही सुमन अपने पीहर चली गई।

लड़के के गले पर मिले चोट के निशान।
लड़के के गले पर मिले चोट के निशान।

एफएसएल रिपोर्ट का इंतजार

एसएसओ दिलीप कुमार सोनी का कहना है कि उस समय फंदा लगाकर सुसाइड का मामला सामने आया था। परिजन खुद ही लाश लेकर हॉस्पिटल पहुंचे थे। रवि की मृग दर्ज कर पोस्टमार्टम करवाया गया था। एफएसएल के लिए बिसरा को भेजा गया था। हत्या की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है। एफएसएल रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाइ की जाएगी।