पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

भादाे में सावन-सी झड़ी:बीते सीजन के मुकाबले 200 मिमी कम बारिश, शहर में अब तक सामान्य से 26% कम 229.58 मिमी पानी बरसा

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर में बारिश के बाद नजारा सुहाना हो गया।
  • शाम को बारिश ने बदला नजारा, मौसम हुआ खुशनुमा
  • बीते एक हफ्ते के करीब 85 मिमी पानी गिरा

राजधानी सहित प्रदेश के कई हिस्साें में बारिश का दाैर जारी है। इस बार सावन के मुकाबले भादाे में अच्छी बारिश हाे रही है। अब बरस चुकी बारिश के हिसाब से राजधानी में सामान्य से 26 फीसदी कम यानि केवल 229.58 मिमी पानी बरसा है, जबकि बीते सीजन में 10 अगस्त तक 428 मिमी बारिश हाे चुकी थी। राजधानी में रविवार दिनभर उमस रहने के बाद शाम काे माैसम पलटा और रिमझिम बारिश का चलता रहा। बीते एक हफ्ते के करीब 85 मिमी पानी बरस चुका है। माैसम बदलने और रिमझिम बारिश का दाैर जारी रहने से गर्मी से राहत भी है, ऐसे में बिजली की खपत भी कम हाे गई है।

इधर, सावन बीता, बीसलपुर बांध में पानी की आवक नहीं होने से जलदाय विभाग के इंजीनियरों की चिंता बढ़ी
जयपुर, टोंक व अजमेर जिलों के गांव-कस्बों की पेयजल लाइफलाइन बीसलपुर बांध में इस मानसून के दौरान अभी तक केवल 200 एमसीएफटी पानी आया है, जबकि बांध की भराव क्षमता 38 हजार 700 एमसीएफटी है। पिछले साल 19 अगस्त को बांध ओवरफ्लो हो गया था। इस साल सावन बीत जाने के बावजूद बांध में बारिश के पानी की आवक नहीं होने से जलदाय विभाग के इंजीनियरों की चिंता बढ़ गई है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें