• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • 23 Police Constables Got Appointment On Vacant Posts, Will Have To Give Affidavit For Having Toilet At Home In Document Verification

जॉइनिंग के लिए देना होगा घर में शौचालय का शपथ-पत्र:जयपुर कमिश्नरेट में 23 कांस्टेबल को मिली नियुक्ति, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर पुलिस कमिश्नरेट। - Dainik Bhaskar
जयपुर पुलिस कमिश्नरेट।

राजस्थान में एक साल पहले हुई पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में रिक्त पदों पर नए अभ्यर्थियों की नियुक्ति का आदेश जारी किया गया है। जयपुर पुलिस कमिश्नरेट में 23 पुलिसकर्मियों को नियुक्ति दी गई है। इससे पहले जनवरी 2020 में चयनित पुलिस कांस्टेबल की सूची जारी की गई थी। लेकिन चयनित अभ्यर्थियों ने जयपुर पुलिस में जॉइन नहीं किया था। इससे 23 पद रिक्त पड़े थे।

हेड क्वार्टर डीसीपी अरशद अली ने 22 अक्टूबर 2021 को एक आदेश जारी कर रिक्त पदों पर नए 23 अभ्यर्थियों की नियुक्ति का आदेश जारी किया। इन चयनित अभ्यर्थियों को 26 अक्टूबर को चांदपोल स्थित रिजर्व पुलिस में सुबह 7 बजे उपस्थिति देने का निर्देश भी दिया गया है।

पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में रिक्त पड़े पदों पर जयपुर कमिश्नरेट में 23 पुलिस कांस्टेबलों को नियुक्ति दी गई है।
पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में रिक्त पड़े पदों पर जयपुर कमिश्नरेट में 23 पुलिस कांस्टेबलों को नियुक्ति दी गई है।

इन चयनित 23 नए अभ्यर्थियों की सूची को राजस्थान पुलिस की अधिकृत वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। इसके अलावा चांदपोल शहर रिजर्व पुलिस लाइन में भी नोटिस बोर्ड पर लगाया गया है। यहां उनके दस्तावेज सत्यापन, चरित्र सत्यापन और स्वास्थ्य सत्यापन की प्रक्रिया होगी।

घर पर शौचालय होने का शपथ पत्र भी दिखाना होगा
डीसीपी हेड क्वार्टर अरशद अली ने बताया कि लाइन में उपस्थिति के वक्त चयनित अभ्यर्थियों को अपने साथ अपने मूल दस्तावेज और उनकी सत्यापित फोटो कॉपी भी लानी होगी। इसमें अंतिम शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र, मूल निवास प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, आर्थिक पिछड़ा वर्ग में चयनित अभ्यर्थी प्रमाण पत्र, विधवा संबंधी प्रमाण पत्र सहित अन्य दस्तावेज दिखाने होंगे। इसके अलावा स्वच्छ भारत अभियान के तहत घर पर शौचालय होने का शपथ पत्र और धूम्रपान नहीं करने का शपथ पत्र भी साथ लेकर आना होगा।