• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • 25 Crore Each In Mount Abu, Pushkar And Pilani And 80 Crore In Nathdwara; Drainage, Water Supply, Tourist Spot Will Be Developed

राजस्थान के 4 शहरों का होगा डेवलपमेंट:माउंट आबू, पुष्कर और पिलानी में 25-25 करोड़ और नाथद्वारा में 80 करोड़ के होंगे डवलप वर्क; ड्रेनेज, वाटर सप्लाई, ट्यूरिस्ट स्पॉट का होगा विकास

जयपुर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अशोक गहलोत  (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

छोटे शहरों में बेसिक फेसेलिटी डवलप करने के लिए चलाए जा रहे राजस्थान अरबन इंफ्रास्ट्रक्चर डवलपमेंट प्रोजेक्ट (आरयूआईडीपी) के फेज 4 में सरकार ने 4 नये शहरों को शामिल किया है। माउंट आबू, पुष्कर, नाथद्वारा और पिलानी को शामिल करते हुए इन शहरों में भी वाटर सप्लाई, ड्रेनेज, ट्यूरिस्ट स्पॉट समेत अन्य बेसिक फैसेलिटी के प्रोजेक्ट को शुरू करने की मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंजूरी दी है।

आरयूआईडीपी के चौथे चरण में 14 शहरों में सैनिटेशन, ड्रेनेज, पेयजल आपूर्ति और पर्यटन स्थलों के सौन्दर्यकरण से संबंधित काम करवाए जा रहे है। अब इन चार नए शहरों के जुड़ने के बाद इन शहरों में भी इन्फ्रास्ट्रक्चर डवपलपमेंट और शहर के सौन्दर्यकरण के संबंध में काम हो सकेंगे। इसके लिए जल्द डीपीआर बनाने का काम शुरू किया जाएगा।

इन शहरों में इतनी राशि से होगा काम

नाथद्वारा शहर में 80 करोड़ रुपए की लागत से पीने के पानी की सप्लाई, सड़क रिपेयर और शहर के दो तालाबों के जीर्णाेद्धार के काम करवाए जाएंगे। इसी तरह माउंट आबू, पुष्कर और पिलानी शहर में 25-25 करोड़ रुपए की लागत से पर्यटन विकास, शहरी सौन्दर्यकरण और अन्य बेसिक इंफ्रास्ट्रक्चर के काम करवाए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...