पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जेडीए:जोनवाइज डवलपमेंट के लिए 25 करोड़, पीआरएन में 12 कराेड़ की लागत से बनेंगी सड़कें

जयपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्व बढ़ोrरी के हाेने के साथ ही जेडीए ने अब शहर में बड़े-बड़े प्राेजेक्ट के साथ ही जाेनवाइज डवलपमेंट प्लान में पैसे खर्च करना शुरू कर दिया है। अलग-अलग जाेन में जेडीए सड़क, सेक्टर राेड निर्माण, पार्काें के रख रखाव, कट रिपेयर सहित अन्य कार्याें पर करीब 25 कराेड़ रुपए खर्च करेगा।

वहीं पृथ्वीराज नगर में 12 कराेड़ की लागत से नई सड़काें का निर्माण किया जाएगा। पीआरएन के जाेन दक्षिण में आन्तरिक सड़कों, सेक्टर सड़कों, पेच रिपेयर और एचटी लाईन के नीचे ग्रीन काेरिडाेर बनाने के लिए 8.66 कराेड़ और पीआरएन उत्तर में 3.40 कराेड़ रुपए खर्च किए जाएंगे।

जवाहर सर्किल से रेलवे अंडरपास तक बाईपास रोड के नवीनीकरण के लिए 1.36 कराेड़

जेडीसी गाैरव गाेयल बताया कि जवाहर सर्किल से रेलवे अण्डरपास तक बाईपास रोड के नवीनीकरण में 1.36 कराेड़, मानसागर झील पर स्थित बायोरेमेडियशन के मेंटीनेंस के लिए 8.60 लाख, फौजी कच्ची बस्ती से खाली भूमि के समतलीकरण मेें 10.50 लाख जोन-2 में रोड कट रिपेयर के लिए 33.04 लाख, जोन-8 में सड़क के पेच रिपेयर के लिए 43.14 लाख रुपए, जोन-5 में सीतारामपुरा कच्ची बस्ती जेडीए योजना में बाउंड्रीवाल के लिए 20.76 लाख रूपए, जनपथ रोड से क्वीन्स रोड से सी-जोन बाईपास, अर्जुन नगर अंडरपास से शिव निवास मैरिज गार्डन से अशोक विहार विस्तार तक नई सड़क के लिए के लिए 1.76 कराेड़ रुपए खर्च हाेंगे।

इसके अलावा जोन-7 में करधनी योजना की आन्तरिक सड़कों के नवीनीकरण में 54.12 लाख, वेस्ट-वे हाईट्स स्कीम में सड़क निर्माण और डिमार्केशन पिल्लर के लिए 2 कराेड़ 80 लाख , जोन-12 में पेच रिपेयर के लिए 18.74 लाख रूपए, जोन-12 में डिमार्केशन कार्य के लिए 44.8 लाख रूपए, जोन-12 में लिंक और मुख्य सड़कों नवीनीकरण 1.24 कराेड़ और जोन-13 में ट्रांसपोर्ट नगर योजना में विभिन्न विकास कार्याें के लिए 78.49 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे।
स्ट्रीट लाइट्स और गार्डन रख रखाव में खर्च हाेंगे 2.92 कराेड़

चित्रकूट मार्ग से पीआरजी स्कूल तक स्ट्रीट लाईट, वुडलैंड पार्क और सेन्ट्रल पार्क के मेंटीनेंस, जवाहर सर्किल में गार्डन लाईट्स, स्व. भैंरू सिंह शेखावत समाधि पार्क में दि-वार्षिक रख-रखाव कार्य के लिए, हाथोज, हाथोज विस्तार आवासीय योजनाओं में 33/11 केवी सब स्टेशन निर्माण कार्य के लिए 2.90 कराेड़ रुपए खर्च किए जाएंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser