कोरोना अपडेट / 27 पॉजिटिव, 3 मौत शहर के हर इलाके में फैला संक्रमण

X

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

जयपुर. शहर में लगातार चौथे दिन कोरोना मरीजों की संख्या में कमी आ रही है। मंगलवार को शहर में 27 नए पॉजिटिव आए, लेकिन तीन जनों की मौत भी हो गई। कुल पॉजिटिव का आंकड़ा 3318 तक और मौतों की संख्या 160 हो चुकी है।

शहर के लगभग पूरे क्षेत्रों से पॉजिटिव आ चुके हैं या आ रहे हैं, वहीं अब शहर के आसपास के इलाकों में भी कोरोना तेजी से फैलने लगा है। रामगंज में केस नहीं के बराबर रह गए हैं। मंगलवार को क्षेत्र से एक भी केस सामने नहीं आया है। विभाग का कहना है कि यहां लगातार की गई सैंपलिंग और क्वाॅरेंटाइन से काफी राहत मिली है और केस आते ही सभी को क्वाॅरेंटाइन किया जाता है।

यहां मिले नए पॉजिटिव : निर्माण नगर, लालना, झोटवाड़ा, श्याम नगर, आमेर, त्रिपोलिया बाजार, आदर्श नगर, ढहरा, एसएमएस, मालवीय नगर, जवाहर नगर, प्रताप नगर, सांगानेर, टोंक रोड, मुहाना मंडी, जवाहर सर्किल और कोटपूतली से 1-1 केस, जगन्नाथपुरी-ए से 6, चांदपाेल से 2 जने पॉजिटिव आए हैं। दो जनों का एड्रेस क्लीयर नहीं है।

सुपर स्प्रेडर; 4 दुकानदार संक्रमित

कोरोना की जांच रिपोर्ट में मंगलवार को 4 दुकानदार पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें चांदपोल, सांगानेर, मुहाना मंडी और जगतपुरा के रहने वाले हैं। मुहाना मंडी में आए सब्जी व्यापारी के सांगानेर में निवास के पास भी पहले कोरोना पॉजिटिव आ चुका। अब मंडी में संपर्क में आए लोगों का पता लगाया जा रहा है।

मंडी में व्यापारी की पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद अलर्ट कर दिया गया है। ग्रामीण क्षेत्रों से सब्जी खरीदने आने वाले लोगों को सावधानी बरतने के साथ सोशल डिस्टेंस का पालन करने के लिए कहा गया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना