पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राजस्थान स्कूल ऑफ आर्ट्स:3 शिक्षक एपीओ, मामले पर कमेटी करेगी विचार

जयपुर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

छात्रों के लंबे आंदोलन और कक्षाओं के बहिष्कार के बाद कॉलेज आयुक्तालय ने राजस्थान स्कूल ऑफ आर्ट्स से 3 शिक्षकों को मंगलवार को एपीओ कर दिया। डॉ. अनिल गुप्ता, डॉ. मोनिका चौधरी और डॉ. विजेता चारण आयुक्तालय में उपस्थिति देंगे। छात्रों का कहना था कि ये तीनों शिक्षक कॉलेज के विषयों से संबंधित नही थे। इस संबंध में मंगलवार को कॉलेज शिक्षा आयुक्त संदेश नायक ने आदेश जारी कर दिए।

कमेटी आज करेगी विचार
छात्रों के लंबे आंदोलन को देखते हुए एक उच्च स्तरीय कमेटी इस पर विचार विमर्श करेगी। उच्च शिक्षा एवं तकनीकी शिक्षा विभाग की प्रमुख शासन सचिव की अध्यक्षता में बुधवार को सचिवालय में बैठक बुलाई गई है। जिसमें कॉलेज शिक्षा आयुक्त, अतिरिक्त आयुक्त, उप शासन सचिव और संयुक्त निदेशक शामिल होंगे।

गौरतलब है कि कॉलेज में अन्य विषय के शिक्षकों की नियुक्ति के विरोध में छात्र लंबे समय से धरना, प्रदर्शन कर रहे थे। कॉलेज आयुक्त संदेश नायक ने छात्रों को समझाइश कर जल्द उनकी मांगें मानने और शिक्षकों की नियुक्ति का आश्वासन दिया था। राजस्थान स्कूल ऑफ आर्ट में चित्रकला, मूर्तिकला और व्यवहारिक कला में बीवीए और एमवीए कोर्स चलता है, लेकिन हालात इतने खराब हैं कि सालों से ना शिक्षक भर्ती हुई है, ना छात्रों की संख्या के हिसाब से गेस्ट फेकल्टी की व्यवस्था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें