• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • 3 Years Ago In Jaipur, 25 Lakh Rupees Were Cheated By Making A Fake Lease, Showing The Fear Of Witchcraft, Cheats People, The Police Reached For Treatment To Catch The Absconding Hypocrite

जादू-टोना करने वाला शातिर गिरफ्तार:घरेलू समस्या बताकर लोगों को ठगता था, पकड़ने के लिए पुलिस खुद समस्या लेकर पहुंची; धोखाधड़ी के मामले में चल रहा था फरार

जयपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
ढोंगी बाबा शहजाद को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। - Dainik Bhaskar
ढोंगी बाबा शहजाद को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

25 लाख के प्लाट की ठगी और धोखाधड़ी के मामले में पुलिस ने झाड़-फूंक करने वाले ढोंगी को गिरफ्तार किया है। आरोपी तीन साल से फरार था। आरोपी तंत्र-मंत्र, जादू-टोना और घरेलू समस्या का इलाज करता है। पुलिस ने ढोंगी को पकड़ने के लिए अलग से योजना बनाई। पुलिस ने पहले तो मकान में समस्या बताकर ग्राहक बनाकर भेजा। उसने मकान को देखने की बात कही। इसके बाद रास्ते में ही इशारा मिलने पर उसे पकड़ लिया। आरोपी जादू टोना कर लोगों को बेवकूफ बनाता था। फिर रुपए ऐंठता था। उसके खिलाफ कोर्ट से वारंट भी जारी हो रखा था।

गलतागेट थानाधिकारी सतीशचंद ने बताया कि शहजाद बक्स(36) पुत्र अजीम बक्स निवासी कुम्हारों की नदी रामगंज जयपुर को गिरफ्तार किया है। यह फिलहाल वनविहार कॉलोनी दिल्ली बाइपास रोड पर रहता है। उन्होंने बताया कि तीन साल पहले इसके खिलाफ गांधीनगर थाने में ठगी करने का मुकदमा दर्ज हुआ था। 25 लाख के प्लाट का फर्जी पट्‌टा बनवाकर शहजाद ने रुपए हड़प लिए थे। आरोपी रिपोर्ट दर्ज होने के बाद से यह फरार चल रहा था। कई बार दबिश देने के बाद भी पकड़ में नहीं आ रहा था। पुलिस को पता लगा कि यह झाड़-फूंक का काम भी करता है। तब पुलिस ने उसे पकड़ने के लिए स्पेशल योजना बनाई।

ऐसे की ठगी
आरोपी ने एक मकान का फर्जी पट्टा बनवा दिया। फिर एक युवक को 25 लाख में बेच दिया। बाद में पीड़ित को पता चला कि मकान किसी और के नाम पर है। तब मामला दर्ज करवाया गया था।

जांच में पुलिस को पता चला कि आरोपी तंत्र-मंत्र, जादू-टोना और घरेलू समस्या का इलाज करता है। लोगों को मूर्ख बनाकर रुपए ऐंठता रहता है। पहले उनके घर जाकर मुआयना करता है। फिर लोगों को भूत-प्रेत और समस्या का डर दिखाकर तांत्रिक क्रियाएं करने की बात बोलता है। फिर उनसे रुपए लेता रहता है।

ऐसे पकड़ में आया
पुलिस ने आरोपी की लोकेशन ट्रेस कर एक युवक को ग्राहक बनाकर उसके पास भेजा। युवक ने उसे बोला कि उसके मकान में कुछ अच्छा नहीं चल रहा है। आए दिन घर में झगड़े होते रहते हैं। घर में अजीब सा डर लगता है। आरोपी शहजाद उसकी बातों में आ गया। उसके साथ मकान में चलकर समस्या दूर करने की बात कही। सोमवार को शहजाद उसके साथ गंगापोल पुलिया के पास पहुंचा तो पुलिस की टीम वहां पर पहले से बैठी थी। कांस्टेबल मथुरेश और रामनारायण ने इशारा मिलते ही उसे पकड़ लिया। उसे दो दिन के रिमांड पर लिया गया है।

खबरें और भी हैं...