• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • 356 Independent Houses To Be Built In Jodhpur, Bhilwara, Bikaner, Abu Road And Bhiwadi; You Can Apply Online From October 25 To November 24

हाउसिंग बोर्ड कर्मचारियों मिलेंगे स्वतंत्र मकान:जोधपुर, भीलवाड़ा, बीकानेर, आबूरोड और भिवाड़ी में बनेंगे 356 स्वतंत्र आवास; 25 अक्टूबर से 24 नवंबर तक करें ऑनलाइन आवेदन

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राजस्थान हाउसिंग बोर्ड मुख्यालय में आवासीय योजना लांच करते बोर्ड कमिश्नर और कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
राजस्थान हाउसिंग बोर्ड मुख्यालय में आवासीय योजना लांच करते बोर्ड कमिश्नर और कर्मचारी।

राजस्थान हाउसिंग बोर्ड ने अपने कर्मचारियों, अधिकारियों के लिए 5 शहरों में स्वतंत्र मकानों स्कीम लांच की है। इन सभी योजनाओं में कुल 356 मकान बनेंगे। इसके लिए बोर्ड के कर्मचारियों को 25 अक्टूबर से आवेदन करना होगा। इन योजनाओं में, उच्च आय वर्ग (HIG), मध्यम आय वर्ग-अ (MIG-A) और मध्यम आय वर्ग-बी (MIG-B) कैटेगिरी के मकान होंगे। ये योजनाएं जोधपुर, भीलवाडा, बीकानेर, आबू रोड और भिवाड़ी में बसाई जाएगी।

राजस्थान हाउसिंग बोर्ड के कमीश्नर पवन अरोड़ा ने बताया कि बोर्ड के कर्मचारियों के लिए 15 साल बाद योजना लांच की है। योजना में बडली आवासीय योजना, जोधपुर में HIG के 25, MIG-B के 42 और MIG-A के 45 आवास मकान है। इसी तरह बीकानेर में मुक्ता प्रसाद नगर में HIG के 4 और MIG-B के 8 आवास बनेंगे। अरावली विहार, भिवाड़ी में HIG के 9, पटेल नगर एक्सटेंशन भीलवाडा में HIG के 56, MIG-B के 57 और MIG-A के 26 मकान बनेंगे।

इसके अलावा आबूरोड पर मानपुर आवासीय योजना में HIG के 39, MIG-B के 28 और MIG-A के 17 मकान बनेंगे। उन्होंने बताया कि इन 5 योजनाओं में 25 अक्टूबर से 24 नवंबर तक ऑनलाइन आवेदन किए जा सकेंगे, जो केवल हाउसिंग बोर्ड के कर्मचारी और अधिकारी ही भर सकेंगे।

इन योजनाओं के लांचिंग अवसर पर हाउसिंग बोर्ड के चीफ इंजीनीयर के.सी. मीणा, जी.एस. बाघेला, राजस्थान आवासन बोर्ड कर्मचारी संघ के अध्यक्ष दशरथ कुमार, कार्यकारी अध्यक्ष भगवती प्रसाद, महामंत्री प्रदीप शर्मा, संयुक्त महामंत्री गोविन्द नाटाणी, रमेश चन्द शर्मा, कोषाध्यक्ष मोहन सिंह और कार्यालय सचिव मोहम्मद यूसुफ खान सहित मण्डल के अन्य कर्मचारी भी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...