जगतपुरा, प्रतापनगर, महल रोड के लोगों को बड़ी राहत:बीसलपुर के पानी के लिए 366 करोड़ मंजूर, एक साल में सप्लाई

जयपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शहर के जगतपुरा, प्रतापनगर, महल रोड व खो-नागोरियान क्षेत्र की वंचित कॉलोनियों को भी बीसलपुर प्रोजेक्ट से पेयजल सप्लाई किया जाएगा। - Dainik Bhaskar
शहर के जगतपुरा, प्रतापनगर, महल रोड व खो-नागोरियान क्षेत्र की वंचित कॉलोनियों को भी बीसलपुर प्रोजेक्ट से पेयजल सप्लाई किया जाएगा।

शहर के जगतपुरा, प्रतापनगर, महल रोड व खो-नागोरियान क्षेत्र की वंचित कॉलोनियों को भी बीसलपुर प्रोजेक्ट से पेयजल सप्लाई किया जाएगा। इस क्षेत्र में बीसलपुर प्रोजेक्ट के दूसरे फेज में पाइपलाइन व टंकियां बनाने पर 366.67 करोड़ रुपए खर्च होंगे। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इसको वित्तीय स्वीकृति दे दी है। अब इस क्षेत्र के लिए टेंडर लगाकर वर्कऑर्डर दिए जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने वर्ष 2022-23 के बजट में जगतपुरा, प्रताप नगर एवं महल रोड जयपुर के आसपास के क्षेत्र के लिए बीसलपुर बांध आधारित पेयजल परियोजना फेज-द्वितीय के लिए कार्य कराए जाने की घोषणा की थी। जलदाय मंत्री महेश जोशी व अतिरिक्त मुख्य सचिव सुबोध अग्रवाल प्रदेश में पेयजल सप्लाई के प्रोजेक्ट व स्कीम की क्रियान्विति की लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

प्रोजेक्ट के दूसरे फेज में जगतपुरा, प्रताप नगर, महल रोड क्षेत्र में 91.03 किलोमीटर की डक्टाइल आयरन (डीआई) पाइपलाइन और 350.59 किलोमीटर की एचडीपीई राइजिंग मेन व वितरण पाइपलाइन बिछाई जाएगी। इसके साथ ही आठ उच्च जलाशय (टंकियां) बनंेगी। खो-नागोरियन में 68.40 किमी की डीआई और 286.62 किमी की एचडीपीई पाइपलाइन बिछाई जाएगी।

इससे बगरू क्षेत्र के निगम वार्ड 119 (आंशिक) की रामनगरिया विस्तार, आर.एफ.सी. एन्क्लेव, निलयकुंज, चककरोल, माता वैष्णवपुरम कॉलोनी, कृष्णाकुंज, बैंक कॉलोनी, बॉस एन्क्लेव, नंदन एन्क्लेव, रॉयल एन्क्लेव, प्रेमसागर कॉलोनियों को बड़ी राहत मिलेगी।

खबरें और भी हैं...