ऑपरेशन मिलाप 2:लापता 39 बच्चे दिल्ली-मुंबई से बरामद हुए

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रदेश में लंबे समय से लापता चल रहे बच्चों की तलाश करने के लिए पुलिस मुख्यालय ने 1 नवम्बर से 30 नवम्बर तक ऑपरेशन मिलाप-2 चलाया था। इस ऑपरेशन के दौरान जयपुर कमिश्नरेट ने एक माह में 39 बच्चों को दस्तयाब कर लिया। पुलिस ने ये बच्चे राजस्थान के जिलों के साथ-साथ कई राज्यों से दस्तयाब किए है।

पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि पुलिस मुख्यालय द्वारा लापता बच्चों की तलाश के लिए इस साल दूसरी बार ऑपरेशन मिलाप चलाया है। इस ऑपरेशन के दौरान एडिशनल कमिश्नर अजयपाल लांबा के नेतृत्व में गठित विशेष टीमों ने दिल्ली, मुम्बई, यूपी, बैंगलोर, देहरादून, अहमदाबाद व बिहार से दस्तयाब किए है। पुलिस का कहना है कि लापता बच्चों के बारे में कोई भी सूचना किसी के पास हो वह हम तक दे ताकि उन्हें ढ़ूंढ़ा जा सके।

  • इस अभियान के दौरान जयपुर कमिश्नरेट ने 167 बच्चे चिन्हित किए थे। उसके बाद गठित विशेष टीमों ने तकनीकी सहायता से बच्चों की लोकेशन ट्रेस की और 39 दस्तयाब कर लिए।
  • सबसे ज्यादा जिला वेस्ट ने 18 व सबसे कम नॉर्थ जिला पुलिस ने 3 बच्चे दस्तयाब किए है। साउथ ने 12 व ईस्ट ने 6 बच्चे दस्तयाब किए है।

सोढ़ाला इलाके से 7 अक्टूबर को 16 साल का एक बच्चा गायब हुआ। जिसके पिता ने रिपोर्ट दर्ज करवाई तो बताया कि उनका बेटा फ्री-फायर गेम खेलता था। जो एक बार पहले भी घर छोड़कर चला गया था। जिसे पुलिस ने गुड़गांव से दस्तयाब किया था। अब पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज होने के बाद तकनीकी सहायता से बच्चे के नंबर तलाश किए और उसके बाद लोकेशन के आधार पर देहरादून स्थित सेलीकुई पहुंचे। जहां एक रबड़ की फैक्ट्री में काम कर रहे बच्चे की पहचान करके दस्तयाब किया।

खबरें और भी हैं...