​​​​​​​यातायात व्यवस्था सुधारने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने सख्ती बढ़ाई:ट्रैफिक पुलिस की 4 टीमें 1-1 घंटे के अंतराल पर टोंक रोड पर घूमीं, फोकस 8 पॉइंट पर रखा

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

टोंक रोड पर यातायात व्यवस्था सुधारने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने गुरुवार को सख्ती और बढ़ा दी। चालान काटने और वाहनों पर कैंची लगाने के बीच संबंधित स्थानों पर वापस जायजा लिया। यानी एक टीम कार्रवाई कर गई, उसके बाद दूसरी टीम आ पहुंची। इसमें एक-एक घंटे का अन्तराल रखा। टीम के जाने के बाद कहीं अव्यवस्था वापस बनी तो दूसरी टीम ने आकर सुधार कराया। लोगों से अपील की कि सहयोग करें, मनमानी नहीं। हिदायत भी दी कि अव्यवस्था फैलाने पर कार्रवाई की जाएगी।

व्यवस्था सुधारने के लिए 5 घंटे तक दोनों ओर फेरे लगाए

‘जाम लगाने वालों के चक्के जाम’ अभियान के तहत बुधवार के बाद गुरुवार को भी ट्रैफिक पुलिस की 4 टीमें टाेंक रोड पर उतरीं। सड़क को बाधित करने वालों को हटाया, समझाइश की। ट्रैफिक पुलिस का जाब्ता एसीपी ट्रैफिक संजय शर्मा के नेतृत्व में अजमेरी गेट से रवाना हुआ। यहां से 4 टीमें अलग-अलग कार्रवाई करती हुई बीटू बाइपास चौराहे पर पहुंची। दूसरी साइड से एक-एक कर टीमें फिर से यादगार के लिए रवाना हुईं। टीमों के बीच एक-एक घंटे का अंतराल रखा ताकि पहली टीम जाने पर वापस अव्यवस्था फैले तो पीछे से आने वाली टीम पुन: व्यवस्थित करा दे।

इन 8 पाइंट्स पर सबसे ज्यादा समय गुजारा

1. ट्रैफिक पुलिस की टीमों ने सबसे ज्यादा समय सवाई मानसिंह हॉस्पिटल के सामने लगाया। वहां लगने वाले जाम व अस्थाई अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। 2. अजमेरी गेट पर एमजीडी के सामने बसों के ठहराव का समय कम किया गया ताकि शुरुआत से जाम की स्थिति नहीं बने। 3. हीरा बाग व सेंट्रल पार्क के सामने सड़क पर अवैध रूप से पार्क की गई निजी बसों को हटवाया।

4. निगम मुख्यालय के सामने मिठाई वाले के आगे सड़क की एक लेन में खड़ी होने वाली कारों को रुकने नहीं दिया। ताकि निगम से यू-टर्न वाले और अजमेरी गेट से आने वाले वाहन आपस में नहीं उलझें। 5. टोंक फाटक पुलिया के आगे किसान मार्ग के मोड़ पर सर्विस लेन नहीं होने के कारण गलत तरफ से आने वाले वाहन चालकों का चालान किया और आगे ग्लास फैक्ट्री के सामने कैंची लगाई। 6. गोपालपुरा पुलिया के दोनों तरफ वाहनों को सड़क पर खड़े होने नहीं दिया गया। एक तरफ कार डेकोर के लिए आने वाले वाहन एक लेन को रोक लेते हैं और दूसरी तरफ कोचिंग संस्थानों की पार्किंग होती है। उन्हें हिदायत दी गई कि सड़क पर वाहन खड़े नहीं करें। 7. दुर्गापुरा पुलिया के नीचे टैंपो स्टेंड को व्यवस्थित किया गया। पुलिस ने वहां सख्त हिदायत दी कि सड़क सीमा पर नहीं आएं, अन्यथा चालान काटे जाएंगे। 8. बीटू बायपास चौराहे पर ट्रैफिक लाइट्स को व्यवस्थित किया जाएगा। इसके बाद वाहनों को रेड लाइट में ज्यादा देर तक खड़े नहीं रहना पड़ेगा।

खबरें और भी हैं...