• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • 40 Million Followers On Social Media Of 10 Leaders Including Gehlot, Vasundhara And Gajendra; Elections At The End Of Next Year, Will Also Campaign On Digital Mode

वर्चुअल दमखम:गहलोत, वसुंधरा व गजेंद्र समेत 10 नेताओं के सोशल मीडिया पर 4 करोड़ फॉलोअर्स; अगले साल आखिर में चुनाव, डिजिटल मोड पर भी रहेगा प्रचार

जयपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अब सोशल नेटवर्किंग लोगों से सीधे जुड़ने का प्लेटफॉर्म होगा - Dainik Bhaskar
अब सोशल नेटवर्किंग लोगों से सीधे जुड़ने का प्लेटफॉर्म होगा

कोरोना की तीसरी लहर शुरू होने के साथ ही पांच राज्यों में चुनाव आयोग ने रैलियों एवं नुक्कड़ सभाओं तक पर रोक लगा दी है। ऐसे में इन राज्यों में चुनाव प्रचार भी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर चल रहा है। अगले साल के आखिर में राजस्थान में भी विधानसभा चुनाव होने हैं और उस समय क्या हालात रहेंगे? अभी कुछ कहां नहीं जा सकता है। लेकिन महंगे चुनाव और मौजूदा माहौल में हर मतदाता तक पहुंचने में सोशल मीडिया बड़ा प्लेटफार्म रहेगा। मौजूदा समय में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ट्वीटर पर 34 लाख, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के 46 लाख और गजेंद्र सिंह शेखावत के 4 लाख से ज्यादा फालोवर्स है। इसके अलावा भी पार्टियों के स्टार प्रचारकों के करोड़ों की तादाद में ट्विटर और फेसबुक पर फॉलोअर्स हैं। आने वाले दिनों में यह संख्या और बढ़ेगी।

राजे के 46 लाख तो गहलोत के हैं 34 लाख फॉलोअर्स
राजस्थान में 5 करोड़ से ज्यादा मतदाता हैं। इनमें बड़ी संख्या युवा मतदाता हैं, जो सोशल मीडिया पर सक्रिय हैं। सोशल नेटवर्किंग लोगों से सीधे जुड़ने का प्लेटफॉर्म है। खासकर चुनावों में। जैसा कि दूसरे राज्यों में चुनाव से पहले देखने को मिल रहा है। विधानसभा चुनाव में इसका बड़ा इस्तेमाल देखने को मिलेगा।

  • देश में पीएम मोदी, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्‌डा जैसे राजनेताओं और राष्ट्रीय पार्टियों का बड़ा नेटवर्क है। बड़ी संख्या में उनके फॉलोअर्स हैं।
खबरें और भी हैं...