पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विरोध:शिक्षा विभाग के 4,05,633 कार्मिक बेगारी के साथ-साथ झेलेंगे वेतन में कटौती की मार भी

जयपुुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्थान शिक्षक संघ (राष्ट्रीय) के वरिष्ठ उपाध्यक्ष नवीन कुमार शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार के कर्मचारी एवं शिक्षक संगठनों की सहमति के बिना ही मनमाने ढंग से अनिश्चित काल के लिए प्रतिमाह वेतन कटौती के आदेश पर असहमति जताते हुए अपना विरोध प्रदर्शित किया है।

शिक्षकों का कहना है कि राज्य सरकार ने कोरोना वारियर्स मानते हुए न्यायिक विभाग, पुलिस व चिकित्सा विभाग के कर्मचारियों को इस कटौती से मुक्त रखा है जबकि शिक्षको के वेतन से प्रतिमाह 1 व 2 दिन के वेतन कटौती करने का आदेश दिया है जबकि शिक्षक कोरोना संकट प्रारम्भिक काल से ही राज्य सरकार के निर्देशानुसार निरन्तर ड्यूटी पर है।

प्रदेश सचिव (प्राथमिक) चन्द्रप्रकाश शर्मा ने कहा महंगाई से शिक्षकों का गुजर-बसर मुश्किल है। प्रदेश कोषाध्यक्ष अशोक शर्मा ने बताया शिक्षकों के पास वेतन के अतिरिक्त कोई आय नहीं होती। प्रदेश महिला मंत्री डाॅ. अरूणा शर्मा ने कहा कोरना के नाम पर शिक्षकों के वेतन में कटौती संविधान के अनुच्छेद 360 के विपरीत है, इसलिए इक कटौती को रोका जाए।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें