पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का कहर:424 रेलकर्मी कोरोना पॉजिटिव, 29 की मौत भी हुई, लेकिन वॉरियर का दर्जा नहीं

जयपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जयपुर, जोधपुर, अजमेर और बीकानेर मंडल में अब तक 1414 रेलकर्मी पॉजिटिव मिले

देशभर में कोरोना से मौत का आंकड़ा दिनों-दिन बढ़ता जा रहा है। राजस्थान में भी स्थिति काफी अच्छी नहीं है। जयपुर में रोजाना कोरोना के 300 से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। उत्तर पश्चिम रेलवे (राजस्थान का 90 फीसदी क्षेत्रफल) में अब तक 1414 कोरोना के मामले सामने आ गए हैं।

जिनमें से अभी भी 424 रेलकर्मी कोरोना पॉजिटिव हैं। तो वहीं देशभर के 17 जोनल रेलवेज में अब तक 14,714 रेलकर्मी कोरोना की चपेट में आए हैं। इनमें से 336 रेलकर्मियों की कोरोना के चलते मौत हो है है। गौरतलब है कि इनमें से 40 फीसदी रेलकर्मी ड्यूटी के दौरान कोरोना से संक्रमित हुए हैं। लेकिन बावजूद इसके इन्हें कोरोना वॉरियर्स की श्रेणी में नहीं माना जाता है।

25 फीसदी रेलकर्मी ड्यूटी के दौरान हुए संक्रमित

जयपुर, जोधपुर, अजमेर और बीकानेर मंडल में अभी भी 424 रेलकर्मी कोरोना पॉजिटिव हैं। जयपुर मंडल में कोरोना के 67, जोधपुर में 397, बीकानेर में 64, अजमेर में 436 और जयपुर स्थित सेंट्रल हॉस्पिटल में 450 मामले सामने आए हैं। इनमें से करीब 25 फीसदी रेलकर्मी ड्यूटी के दौरान कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आने से पॉजिटिव हुए हैं।

अजमेर में सबसे ज्यादा मौत
उत्तर पश्चिम रेलवे में अब तक कोरोना के कारण 29 रेलकर्मियों की मौत हुई है। इनमें सबसे अधिक 17 रेलकर्मी अजमेर मंडल के हैं। इसके बाद सबसे अधिक 9 मौत जयपुर स्थित सेंट्रल हॉस्पिटल में हुई। तो वहीं जयपुर में 2 और जोधपुर में एक रेलकर्मी की मौत हुई है। गौरतलब है कि राजस्थान में अब तक सबसे अधिक केंद्र सरकार के रेलवे विभाग में कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें