पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

शिक्षा:फिट्जी क्लासरूम प्रोग्राम के 5 स्टूडेंट्स को 100 परसेंटाइल

जयपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा शुक्रवार को देर रात 11 बजे आर्किटेक्चर व इंजीनियरिंग में एडमिशन के लिए आयोजित जेईई मेन के एग्जाम के रिजल्ट की घोषणा की। 2020 जेईई दो बार सीबीटी मोड में कराया जा चुका है। पहला सेशन एग्जाम का एग्जाम 6 से 9 जनवरी को हुआ। वहीं कोरोना के चलते दूसरा सेशन 1 सितम्बर से 6 सितम्बर को किया गया।

रिजल्ट्स में सामने आया कि वड़ोदरा के एआईआर 2 पर रहे निसर्ग चड्ढा के साथ कई स्टूडेंट्स फिट्जी के क्लासरूम प्रोग्राम से हैं। इनके साथ छटे स्थान पर रहे हर्षवर्धन अग्रवाल व नौवें स्थान के लक्ष गुप्ता पंजाबी बाग सेंटर से अपनी प्रिपरेशन ले चुके हैं। वहीं 21वें रैंक पर रहे निशांत अग्रवाल व 24वी रैंक पर रहे गुरकीरत सिंह साउथ दिल्ली सेंटर से हैं।

यह वो स्टूडेंट्स हैं जिन्होने 100 परसेंटाइल स्कोर प्राप्त किया। फीटजी ग्रुप के डायरेक्टर आरएल त्रिखा ने बताया कि इस संस्थान की शुरुआत इस विचार से हुई थी कि भारत का एजुकेशन सिस्टम हमारे देश के बुद्धिमान स्टूडेंट्स के लिए काफी नहीं है। जो बच्चे स्कूल के टॉपर होते हुए भी कंपटीशन नहीं पास कर पाते।

  • लॉन्ग टर्म क्लासरूम प्रोग्राम में टॉप 10 ऑल इंडिया रैंक में 3, 50 ऑल इंडिया रैंक में 14, 100 ऑल इंडिया रैंक में से 25 और 500 ऑल इंडिया रैंक में 125 बच्चे फिट्जी के लॉन्ग टर्म क्लासरूम प्रोग्राम में शामिल रहे।
  • सभी प्रोग्राम्स की बात की जाए तो 100 ऑल इंडिया रैंक में से 30, 200 में से 61 और 500 ऑल इंडिया रैंक में 139 बच्चे फिट्जी के प्रोग्राम से शामिल हुए।
0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें