मृतक आश्रितों को 81 लाख का क्लेम:5 साल पहले अजमेर में टैंकर की टक्कर से हुई थी पिता-पुत्र की मौत, इंश्योरेंस कंपनी देगी 81 लाख का क्लेम

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जयपुर में मोटर दुर्घटना दावा अधिकरण ने 5 साल पहले अजमेर में टैंकर व कार एक्सीडेंट में मृतक आश्रितों को 81 लाख रुपए देने के आदेश दिए। साथ कोर्ट ने 2015 से 7 प्रतिशत से ब्याज भी देने को कहा है। कोर्ट ने शारदा जैन व पुत्रवधु अलका जैन की याचिका पर फैसला सुनाया है।

याचिका में बताया कि 22 जनवरी 2015 को शारदा जैन, पति नरेशचंद जैन, पुत्र कपिल जैन, बहू अलका जैन 5 साल के बेटे गर्वित जैन के साथ कार से जयपुर आ रहे थे। राज को 11 बजे अजमेर में टैंकर चालक ने कार को टक्कर मार दी। हादसे में नरेशचंद व कपिल जैन की मौत हो गई। शारदा, अलका व गर्वित को काफी चोटें आई। अलका के भाई अतुल ने हादसे की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

इंश्योरेंस कंपनी चौलामंडलम जनरल इंश्योरेंस व ड्राइवर के खिलाफ क्लेम याचिका पेश की गई। पुलिस ने भी टैंकर चालक के खिलाफ चालान पेश किया था। मृतक नरेशचंद जैन ऑल इंडिया रेडियो से रिटायर थे और अकाउंट्स का काम करते थे। कपिल भी साफ्टवेयर कंपनी में था। इसी के आधार पर क्लेम का इस्टीमेट बनाया गया। कोर्ट ने दोनों पक्षों की बहस सुनकर कंपनी और टैंकर मालिक के खिलाफ ब्याज सहित रुपए देने के निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं...