पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

तबादला:विधायकों की सिफारिश पर जयपुर डिस्कॉम में बदले 55 एईएन-जेईएन

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

विधायकों की सिफारिश पर जयपुर डिस्कॉम में 55 एईएन व जेईएन का सोमवार को तबादला कर दिया। वहीं 100 से ज्यादा अन्य अधिकारियों व कर्मचारियों की सूची तैयार की जा रही है। यह भी मंगलवार या बुधवार तक जारी की जाएगी।

बिजली कंपनियों में विधायकों की सिफारिश पर अब तक 250 से ज्यादा इंजीनियरों व 300 से ज्यादा अन्य कैडर का तबादला हुआ है। नई सरकार बनने के बाद पहली बार बिजली कंपनियों में एक साथ इतनी बड़ी संख्या में इंजीनियरों, अधिकारियों व कर्मचारियों को बदला गया है। प्रदेश में कांग्रेस के सियासी संकट के बाद विधायकों को खुश करने के लिए सरकारी विभाग उनकी सिफारिशों के सारे काम करने में लगे हुए हैं। प्रदेश में पहले डिस्कॉम प्रबंधन ने बिजली छीजत कम करने के लिए इंजीनियरों की पोस्टिंग कर रखी थी।

लेकिन बिजली चोरी पकड़ने के कारण विधायक कई इंजीनियरों से नाराज थे तथा उन्हें बदलने की मांग कर रहे थे। बाड़ाबंदी के बाद विधायकों ने इन इंजीनियरों को बदलने के लिए ऊर्जा मंत्री को साफ तौर पर बता दिया। बिजली कंपनियों में बड़े स्तर पर हो रहे बदलाव के बाद बिजली छीजत कम करने व बिजली चोरी रोकने की प्लानिंग को फिलहाल अघोषित तौर पर स्थगित कर दिया है।

बिजली चोरी पकड़ने की गति भी धीमी हुई है। ताकि विधायकों की नाराजगी दूर की जा सके। जिन लोगों के कनेक्शनों पर पहले बिजली चोरी पकड़ी गई है, उन्हें भी सेटलमेंट कमेटी में लेकर कम किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अध्यात्म और धर्म-कर्म के प्रति रुचि आपके व्यवहार को और अधिक पॉजिटिव बनाएगी। आपको मीडिया या मार्केटिंग संबंधी कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, इसलिए किसी भी फोन कॉल को आज नजरअंदाज ना करें। ...

और पढ़ें