पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना अपडेट:राजधानी में 555 नए रोगी मिले, 2 और मौत, जयपुर में 47026 संक्रमित मरीजों में से 430 की मौत

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 600 केस प्रतिदिन; कंटेंटमेंट जोन 20 ही घोषित हो रहे हैं

कोरोना थमने का नाम नहीं ले रहा है। राजधानी में रविवार को जारी रिपोर्ट में 555 नए संक्रमित मिले है। झोटवाड़ा, सोडाला, अजमेर रोड़, वैशाली नगर और मानसरोवर में ज्यादा केसेज मिले है।

अब तक जयपुर में 47026 संक्रमित मरीजों में से 430 मौत हो चुकी है। रिकवर 37497 और एक्टिव केस 9099 है। डॉक्टरों का कहना है कि अभी मास्क ही वैक्सीन है। इसलिए घर से बाहर निकलने पर मास्क लगाकर ही जाएं। साथ ही सोशल डिस्टेसिंग की पालना करें।
मौहल्ले में कोरोना रोगी का पता नहीं

शहर में रोजाना 600 से अधिक कोरोना पॉजिटिव आ रहे हैं लेकिन कंटेनमेंट जोन मात्र 15 से 20 ही घोषित किए जा रहे हैं। शहर में कई पूरे परिवार के लोग ही कोरोना संक्रमित सामने आ रहे हैं, कंटेंटमेंट जोन घोषित नहीं होने से जिन घरों में कोरोना पॉजिटिव आ रहे हैं उनके आसपास के लोगों को कोरोना संक्रमित का पता ही नहीं चल पा रहा है ।

इसी के चलते शहर में लगातार कोरोना फैलता जा रहा है। कलेक्टर अंतर सिंह नेहरा ने गत सप्ताह सीएमएचओ को कोरोना पॉजिटिव के घर के बाहर चस्पा करने के लिए के निर्देश दिए थे। कलेक्टर के निर्देश के बाद भी कोरोना पॉजिटिव के घर के बाहर चस्पा नहीं हो पा रहे हैं। सरकारी आंकड़ों के अनुसार शहर में इस समय लगभग 9000 लोग कोरोना पॉजिटिव है।

कलेक्टर अंतर सिंह नेहरा का कहना है कि कोरोना संक्रमित मरीज़ों के घर बाहर नोटिस लगाने के लिए सीएमएचओ को निर्देश दिए गए हैं। पड़ोस और मोहल्ले में कोरोना संक्रमित परिवार का पता चल सके । जिससे लोग सतर्क होकर मास्क, सैनिटाइजर और सामाजिक दूरी जैसे कोविड के नियमों का पालन कड़ाई से कर सके।

कलेक्टर नेहरा ने बताया की जयपुर में अधिक संख्या में मरीज सामने आ रहे है। इसलिए संक्रमण रोकने के लिए पॉजिटिव मरीजों की मॉनिटरिंग करना आवश्यक है। उन्होंने बताया कि सीएमएचओ से इस बारे में रिकॉर्ड लेंगे कि कितने घरों के बाहर चस्पा किया गया है।

कहां -कितने केसेज
झोटवाड़ा 36, सोडाला 34, अजमेर रोड़ 32, वैशाली नगर 30, मानसरोवर 29, टोंक फाटक 25, मालवीय नगर 20, विद्याधर नगर 16, टोंक रोड़, कोटपूतली में 15-15, प्रतापनगर 14, शास्त्री नगर, जवाहर नगर, बनीपार्क 13-13, तिलक नगर, आदर्श नगर, सांगानेर में 12-12, दुर्गापुरा, मुरलीपुरा में 11-11, राजापार्क, महेश नगर, चांदपोल, बापू नगर में 10-10, गांधी नगर 7, गोपालपुरा, जामड़ोली, लाल कोठी 6-6, अंबाबाड़ी, आमेर, ब्रह्मपुरी, गोविन्दगढ़, जगतपुरा, जौहरी बाजार 5-5, त्रिवेणी नगर, सिरसी, सीकर रोड़, एमडी रोड़, झालाना, गोनेर, सिविल लाइंस 4-4, ट्रांसपोर्ट नगर, विराट नगर, ज्योति नगर , जोबनेर जेएलएन मार्ग , जमवारामगढ़, चौड़ा रास्ता, बस्सी 3-3, बजाज नगर, भांकरोटा, गुर्जर की थड़ी, हरमाड़ा, हसनपुरा, फुलेरा, पुरानी बस्ती, रामगंज, रामगढ़ मोड़, एसएमएस 2-2, सीतापुरा, फागी, एमआई रोड़, माणक चौक, किशनपोल, जयसिंहपुराखोर, गंगापोल, घाटगेट, दूदू, चाकसू, बगरु में 1-1 संक्रमित मिला है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser