NIFT में असिस्टेंट प्रोफेसर के 190 पदों पर निकली भर्ती:56,100 रुपए मिलेगी सैलरी, 31 जनवरी तक कर सकेंगे आवेदन

जयपुर21 दिन पहले

भारत सरकार के वस्त्र मंत्रालय के अधीन आने वाले नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी (NIFT) में बंपर भर्ती निकली है। NIFT के देशभर के कैंपस के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर के 190 पदों पर भर्ती की जाएगी। अभ्यर्थी 31 जनवरी तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से होगा।

योग्यता
उम्मीदवारों को भर्ती से सम्बन्धित विषय/क्षेत्र में पोस्ट ग्रेजुएट होना चाहिए। साथ ही सम्बन्धित विषय की टीचिंग या इंडस्ट्री का कम से कम तीन वर्ष का अनुभव जरूरी है। हालांकि, पीएचडी किए उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम एक वर्ष का अनुभव मांगा गया है।

आयु सीमा
उम्मीदवारों की आयु 31 जनवरी 2022 को 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में सरकार के नियमों के अनुसार छूट का प्रावधान है।

ऐसे करें आवेदन
आवेदन करने के लिए निफ्ट की ऑफिशियल वेबसाइट- nift.ac.in पर जाएं। होम पेज पर Careers का ऑप्शन दिखेगा। इस ऑप्शन पर क्लिक कर दें।

  • यहां पर Recruitment to the posts of Assistant Professor on contract basis – Advt. No.07/Assistant Professor/Contract/2021 लिखा हुआ दिखेगा। इस पेज को खोल दें।
  • नए पेज में CLICK HERE TO APPLY ONLINE लिखा होगा। इस पर क्लिक करें। मांगी गई जानकारी को सही से भरकर रजिस्ट्रेशन कर लें। इसके बाद एप्लीकेशन फॉर्म भरें।

कितनी मिलेगी सैलरी
नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी देशभर में अपने 17 कैंपस के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर भर्ती कर रहा है। सिलेक्ट होने पर उम्मीदवारों को हर महीने 56,100 रुपए सैलरी मिलेगी।

पदों की संख्या 190
190 पदों पर निकाली गई भर्ती में से 77 अनारक्षित हैं। 53 पद ओबीसी, 27 एससी, 14 एसटी और 19 पद ईडब्ल्यूएस वर्गों के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती की जानी है। संविदा की अवधि 5 साल होगी। इसे आगे चलकर नियमित भी किया जा सकता है।

नोटिफिकेशन के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

आवेदन के लिए इस लिंक पर क्लिक करें