पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खतरे को समझिए:7 माह बाद आरयूएचएस में वेंटिलेटर पर 41 मरीज, जयपुरिया में भी 50 बेड रिजर्व

जयपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
60 बेड से अधिक के अस्पतालों में आईसीयू और सामान्य के 25-25% बेड आरक्षित - Dainik Bhaskar
60 बेड से अधिक के अस्पतालों में आईसीयू और सामान्य के 25-25% बेड आरक्षित
  • 413 नए कोरोना संक्रमित, शुक्र है मौत एक भी नहीं

कोरोना की दूसरी लहर में हर दिन बढ़ते केसों के बीच अब गंभीर रोगियों की भी संख्या बढ़ रही है। प्रदेश के सबसे बड़े कोविड सेंटर आरयूएचएस में सितम्बर माह में जहां 80 लोग एडमिट थे, वहीं 6 अप्रैल की शाम तक 86 जने भर्ती हो चुके हैंं। इनमें भी 45 जने वार्डों में और 41 जने आईसीयू में भर्ती हैं। हालांकि गनीमत की बात यह है कि इनमें सिर्फ दो जनों की तबीयत ही अधिक खराब है। अन्य को जल्दी छुट्टी दी जा सकती है। डॉक्टर्स का कहना है एहतियातन आईसीयू में भर्ती किया जाता है ताकि गंभीर स्थिति होने से बचाया जा सके।

मास्क और वैक्सीनेशन बचा सकते हैं कोरोना से
कोरोना के साथ-साथ खतरा भी बढ़ रहा है। अभी भी काफी लोग ऐसे हैं जो प्रोटोकॉल फॉलो नहीं कर रहे। ऐसे में लापरवाही सभी के लिए खतरा है। एसएमएस के मेडिसिन के सीनियर प्रोफेसर डॉ. पुनीत सक्सेना बताते हैं कि कोरोना को रोकना मुश्किल नहीं है। 80 प्रतिशत लोगों का वैक्सीनेशन हो जाए और मॉस्क का उपयोग करें तो एक महीने में कोरोना को हराया जाना संभव है।

  • कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए हेल्थ सेक्रेट्री ने नए निर्देश जारी किए हैं। हेल्थ सेक्रेट्री सिद्धार्थ महाजन ने बताया कि जिन निजी अस्पतालों में 60 या 60 से अधिक बेड हैं, वे अपनी क्षमता के 25 प्रतिशत सामान्य और आईसीयू के भी 25 प्रतिशत बेड कोविड मरीजों के लिए आरक्षित करें।
  • जयपुरिया अस्पताल के 50 बेड कोविड के लिए आरक्षित किए गए हैं। मालूम हो कि कोविड कम होने पर सरकार ने इसे कोविड फ्री कर दिया था।

मानसरोवर और मालवीयनगर के बाद अब जगतपुरा में अधिक कोरोना संक्रमित आए
मंगलवार को शहर में 413 केस आए। पहले हॉट स्पॉट बन चुकी जगहों के अलावा नई जगह पर भी केस बढ़े हैं। सबसे अधिक केस मानसरोवर(34) में आए। इसके अलावा मालवीय नगर में 25, जगतपुरा में 23, बनीपार्क में 22, सोडाला और वैशाली नगर में 21-21 जवाहर नगर में 20, झोटवाड़ा में 19, टोंक फाटक पर 17, सांगानेर में 16, विद्याधर नगर, प्रताप नगर और सी-स्कीम में 14-14, अजमेर रोड पर 13, आदर्श नगर में 11, शास्त्री नगर और जामडोली में 7-7, मुरलीपुरा में 8, लाल कोठी में 10, महेश नगर में 6, चांदपोल में 5, आमेर, ब्रहमपुरी में 3-3, तिलक नगर, लूनियावास, खो-नागोरियान, जमवारामढ़, झालाना, जयसिंहपुरा खोर, ईदगाह में 2-2, विराट नगर, एसएमएस, रामगंज, रामबाग, राजापार्क, पुरानी बस्ती, फागी, दूदू, चौड़ा रास्ता, भांकरोटा में 1-1 केस सामने आया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें