जयपुर में कोरोना के 63 नए केस मिले:एक सप्ताह में मिले कुल मरीजों में से 73 फीसदी जयपुर में आए; धौलपुर दूसरे नंबर पर

जयपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्थान में कोरोना पिछले दो हफ्तों से लगातार बढ़ रहा है। राजधानी जयपुर राज्य में सबसे बड़ा हॉटस्पॉट बना हुआ है। यहां आज लगातार दूसरे दिन कोरोना के 50 से ज्यादा केस मिले है। पिछले 24 घंटे के दौरान जिले में 63 नए मरीज मिले है। पिछले एक सप्ताह की रिपोर्ट देखे तो चौथी बार ऐसा है जब जयपुर में कोरोना के 50 से ज्यादा केस मिले है।

मेडिकल हेल्थ डिपार्टमेंट की रिपोर्ट देखे तो पिछले एक सप्ताह में राज्य में मिल रहे कुल मरीजों में से 73 फीसदी केवल जयपुर में मिले हैं। वहीं, दूसरा नंबर धौलपुर जिले का आता है, जहां 11 फीसदी मरीज आए है। राज्य में औसत टेस्ट पॉजीटिविटी रेट 1.25 फीसदी पर पहुंच गई। जयपुर सीएमएचओ से जारी रिपोर्ट देखे तो आज 63 में से सबसे ज्यादा 11 मरीज वैशाली नगर इलाके में मिले है।

इसके अलावा अजमेर रोड पर 6, सांगानेर में 5, प्रताप नगर, मालवीय नगर में 4-4, मानसरोवर, जवाहर नगर में 3-3, बापू नगर, सी-स्कीम, सिविल लाईन्स, दुर्गापुरा और चाकसू में 2-2 मरीज मिले है। वहीं बनीपार्क, बरकत नगर, गोपालपुरा, झालाना, झोटवाड़ा के अलावा 8 अन्य एरिया में एक-एक मरीज मिला है।

एक सप्ताह में 480 मरीज मिले

राजस्थान में पिछले एक सप्ताह की रिपोर्ट देखे तो 480 मरीज मिले है, जिसमें से 350 केवल जयपुर में मिले है, जिसमें एक मरीज की तो मौत भी हो गई। वहीं दूसरे नंबर पर धौलपुर में केस मिले है जहां 52 मरीज एक सप्ताह में मिले है।

खबरें और भी हैं...