पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • 7.95 Lakh Candidates From Across The State Will Be Involved In Three Days, Every Day 2 Lakh 65 Thousand Candidates Will Give Examination In 2 Shifts; A Total Of 859 Posts Will Be Recruited

SI-भर्ती परीक्षा आज:तीन दिन में प्रदेशभर के 7.95 लाख अभ्यर्थी होंगे शामिल, आज 2 पारी में 2 लाख 65 हजार अभ्यर्थी देंगे परीक्षा

जयपुर7 दिन पहले
परीक्षा केंद्र में जाने के लिए अपनी बारी का इंतजार करते अभ्यर्थी।

राजस्थान में RPSC की ओर से आज पुलिस सब-इन्स्पेक्टर (SI) भर्ती परीक्षा-2021 अब से कुछ ही देर में शुरू होने जा रही है। कुल 859 पदों के लिए तीन दिन तक होने वाली इस परीक्षा में 7 लाख 95 हजार अभ्यर्थी शामिल होंगे। प्रदेशभर में सात संभाग मुख्यालयों के साथ ही 4 जिलों में इस परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। इस भर्ती के जरिए राजस्थान पुलिस में सब-इंस्पेक्टर के 859 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। अभ्यर्थियों का चयन लिखित एग्जाम, फिजिकल टेस्ट, मेडिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के बाद किया जाएगा।

प्रदेशभर में सब-इन्स्पेक्टर भर्ती परीक्षा 2021 जयपुर, बीकानेर, भरतपुर, जोधपुर, उदयपुर, कोटा और अजमेर संभाग मुख्यालयों के अलावा राजसमंद, भीलवाड़ा, अलवर और पाली जिलों में आयोजित होगी। परीक्षा दो पारियों में सुबह 10 से 12 बजे तक और दोपहर में 3 से 5 बजे तक आयोजित होगी। पहली पारी में हिंदी का पेपर हो रहा है। दूसरी पारी में GK का पेपर आयोजित होगा। इसमें पहले दिन 2 लाख 65 हजार अभ्यर्थियों के बैठने की व्यवस्था की गई है। 15 सितंबर तक इस परीक्षा का आयोजन होगा।

एक घंटे पूर्व आना होगा परीक्षा केंद्र
परीक्षा के दौरान अभ्यर्थी को परीक्षा केंद्र पर एक फोटो और मूल फोटोयुक्त पहचान-पत्र लेकर परीक्षा समय से 1 घंटा पहले आना होगा। मूल फोटोयुक्त पहचान-पत्र के नहीं होने पर अभ्यर्थी को केन्द्र पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इसके साथ ही परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी को सरकार द्वारा कोरोना के संबंध में जारी गाईडलाईन की पलना करनी होगी। जिसके तहत अभियार्थी मास्क लगाकर ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश कर पाएगा।

प्रवेश पत्र दिखा कर फ्री यात्रा कर सकेंगे छात्र
राजस्थान में सब-इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा के दौरान प्रदेशभर में परीक्षार्थियों फ्री में रोडवेज बसों में सफर कर सकेंगे। राजस्थान रोडवेज ने आदेश जारी कर छात्रों को मुफ्त रोडवेज यात्रा का ऐलान किया है। परीक्षार्थी 12 सितंबर से 16 सितंबर तक सब-इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा का प्रवेश पत्र दिखाकर फ्री यात्रा कर सकेंगे। यह सुविधा राजस्थान रोडवेज की साधारण और एक्सप्रेस बसों में होगी, वोल्वो श्रेणी की बस में सफर करने के लिए परीक्षार्थियों को किराया देना पड़ेगा।

खबरें और भी हैं...