पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रेट का आदेश:81 एएसआई को 2013-14 से एसआई पद पर प्रमोशन मिले, अतिरिक्त पद मानें

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रेट ने प्रार्थियों को पदावनत करने की कार्रवाई को भी गलत माना है।  - Dainik Bhaskar
रेट ने प्रार्थियों को पदावनत करने की कार्रवाई को भी गलत माना है। 

रेट ने एएसआई से एसआई पद पर पदोन्नति मामले में पुलिस विभाग को आदेश दिया है कि वह साल 2013-14 में एसआई के 81 अतिरिक्त पद उपलब्ध मानकर पदोन्नति बोर्ड बनाकर प्रार्थी पुलिसकर्मियों को पदोन्नति दे। साथ ही रेट ने प्रार्थियों को पदावनत करने की कार्रवाई को भी गलत माना है।

रेट के चेयरमैन रविशंकर श्रीवास्तव की बेंच ने यह निर्देश विजय सिंह व अन्य की अपील पर दिया। अपील में कहा कि पुलिस विभाग ने वर्ष 2013-14 के लिए एसआई के खाली पदों की गणना नियमानुसार नहीं की। नियमानुसार जिस वर्ष की रिक्तियां हैं, उसे उसी साल की पदोन्नति से भरा जाएगा।

लेकिन विभाग ने पूर्व की गलतियों में सुधार के लिए इस साल के खाली पदों को पूर्व के सालों में ही भर दिया। यह मामला रेट में आने पर विभाग ने साल 2012-13 की सूची को रिव्यू कर प्रार्थी एएसआई को पदावनत कर दिया।

सुनवाई के दौरान रेट ने मामले में कमेटी बनाकर उसे रिपोर्ट देने के लिए कहा। दूसरी ओर, कमेटी ने रिपोर्ट में बताया कि पुलिस विभाग ने खाली पदों की गणना करने में गलती की है और प्रार्थी पुलिसकर्मियों को गलत तरीके से पदावनत किया है। जिस पर रेट ने एसआई के 81 पद अतिरिक्त मानकर प्रार्थियों को सीनियारिटी के अनुसार पदोन्नति देने का निर्देश दिया।

खबरें और भी हैं...