पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लापरवाही:मैरिज गार्डन संचालक से वसूलने थे 8.85 लाख, वसूले सिर्फ 85 हजार रुपए

जयपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

नगर निगम की राजस्व शाखा की वसूली में गड़बड़ियों का मामला सामने आया है। अफसरों ने सरकार की ओर से दी गई छूट का फायदा उठाकर मनमाफिक तरीके से वसूली करते समय पेनल्टी एवं ब्याज को माफ कर दिया। मानसरोवर जोन में ऐसा ही एक मामला सामने आया है। दरअसल, नगर निगम मानसराेवर जाेन के अधिकारियाें काे एक मैरिज गार्डन संचालक से बकाया यूडी टैक्स की राशि वसूलने के लिए करीब पांच लाख रुपए की पेनल्टी व ब्याज की राशि की छूट देनी थी।

अफसराें ने मैरिज गार्डन संचालक को आठ लाख रुपए की छूट दे दी। गाेपालपुरा बाइपास बदरवास स्थित ग्रीन हैवंस मैरिज गार्डन 4 हजार स्कवायर फीट से ज्यादा एरिया में बना हुआ है। मैरिज गार्डन पर 8.85 लाख रुपए से ज्यादा का यूडी टैक्स बकाया था। निगम काे सरकार की याेजना के अनुसार करीब पांच लाख रुपए की पेनल्टी व ब्याज की राशि माफ करनी थी। लेकिन अफसराें ने आठ लाख रुपए माफ करके 85 हजार रुपए यूडी टैक्स के वसूल करके खानापूर्ति कर ली।

ऐसा नहीं हाे सकता है..
^इतनी राशि की छुट नहीं दी जा सकती है। अब देखना हाेगा कि कितनी पेनल्टी व ब्याज की राशि जाेड़ी गई थी। पता करने के बाद अागे की कार्रवाई करेंगे।
- राष्ट्रदीप यादव, उपायुक्त मानसराेवर, नगर निगम

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement