आज और कल पानी की समस्या:90 लाख लोगों पर पड़ेगा असर, बीसलपुर बांध से जयपुर, अजमेर व टोंक में नहीं होगी पानी सप्लाई

जयपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक तस्वीर - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक तस्वीर

अगर आपने घर में पानी का इंतजाम नहीं किया हैं तो यह आपके लिए काम की खबर हैं, क्योंकि बीसलपुर बांध से तीन जिलों के लिए पानी की सप्लाई दो दिनों के लिए नहीं होगी। पानी की सप्लाई बंद होने से 90 लाख लोगों पर सीधा असर पड़ेगा। जयपुर, अजमेर व टोंक में दो दिनों के लिए पानी की सप्लाई रोक दी गई है। तीन दिन पहले आए तूफान के कारण तीन टॉवर गिर गए थे। सूरजपुरा से इंटेक के बीच में क्षतिग्रस्त बिजली की एचटी लाइनों के टॉवरों की मरम्मत की जाएगी। सोमवार सुबह दस बजे से दोपहर तीन बजे तक मेंटीनेंस का कार्य किया जाएगा।

जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता शुभांशु दीक्षित ने बताया कि 17 मई से बीसलपुर बांध से दो दिनों तक जयपुर, टोंक व अजमेर जिले में पानी की सप्लाई नहीं होगी। उन्होंने बताया कि सूरजपुरा से इंटेक के बीच में क्षतिग्रस्त हुए बिजली की एचटी लाइनों के टॉवरों को ठीक कराया जाएगा। टॉवरों को ठीक करने का कार्य सोमवार सुबह दस बजे से दोपहर तीन बजे तक किया जाएगा। उन्होंने बताया कि शटडाउन के कारण 17 मई की शाम को जयपुर की सप्लाई प्रभावित होगी। 18 मई को सुबह की सप्लाई प्रभावित रहेगी।

तीन जिलों की प्यास बुझाता है बीसलपुर
बीसलपुर बांध टोंक जिले में है। बीसलपुर बांध से जयपुर, टोंक, अजमेर में पानी की सप्लाई की जाती है। साथ ही सिंचाई के लिए भी पानी दिया जाता है। तीन दिन पहले तूफान आने के कारण सूरजपुरा से इंटेक तक 33 केवी फीडर के एचटी लाइनें टूट गई थी, जिन्हें अब ठीक किया जाएगा। बीसलपुर बांध से पानी की सप्लाई बंद होने से तीनों जिलों के करीब 90 लाख लोगों पर सीधा असर पड़ेगा।

खबरें और भी हैं...