पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • 90 Meters Sewer Line Work In Ramganj, 80 Meters. Later It Was Found Out That There Is A Metro Wall, It Has Stopped Working For 8 Days; Jam Everyday

यही निगम है:रामगंज में 90 मीटर की सीवर लाइन का काम, 80 मी. बाद पता चला मेट्रो की दीवार है, 8 दिन से काम बंद; रोज घंटों जाम

जयपुर21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अनुमानित लागत 4 लाख थी...अब दोगुनी हो जाएगी - Dainik Bhaskar
अनुमानित लागत 4 लाख थी...अब दोगुनी हो जाएगी

यह हेरिटेज निगम के किशनपोल जोन का इंजीनियरिंग विंग है।...लेकिन इनके काम को देखकर इनकी योग्यता पर सवाल उठने तय हैं। रोक के बाद भी इन्होंने मानसून में मनीराम जी की कोठी से बड़ी चौपड़ तक मेहंदी का चौक साइड नक्शे के बिना ही सीवर लाइन डालने का काम शुरू किया।

दूसरी गलती इसके लिए मेट्रो से कोई को-ऑर्डिनेशन नहीं रखा। इसका असर यह हुआ कि 90 मीटर की सीवर लाइन का काम करीब 80 मीटर तक हो चुका तो पता चला कि आगे मेट्रो की दीवार है...अब आठ दिन से काम बंद और जाम और सड़क पर पानी बहने से परेशान जनता हो रही है।

हैरान करने वाली बात यह कि अफसर कहते हैं हम क्या करें? जैसा विधायक जी से आदेश मिला...वैसा कर दिया। अब निगम का दावा है कि काम को जल्द से पूरा करा लिया जाएगा? लेकिन कैसे...प्लान क्या है पता नहीं। दूसरी ओर, नया काम बिना टेंडर ही कराया जा रहा है। निगम का तर्क है कि मेंटिनेंस के बजट से काम हो रहा है।

निगम द्वारा 8 इंच की सीवर लाइन डाली जा रही है। आगे मेट्रो की क्रासिंग व 4 इंच की लाइन से काम राेकना पड़ा है। अब डायवर्जन करने की योजना है। समय रहते ही काम पूरा कर लिया जाएगा बारिश से पहले ही लाइन डाल देंगे।
-साेनम जैन, जेईएन, निगम किशनपोल जाेन

निगम ने ना तो मेट्रो प्रशासन से मंजूरी ली और ना ही सूचना दी। हमें तो यह भी जानकारी नहीं है कि काम क्या हो रहा है? बड़ी चौपड़ के पास मेट्रो स्टेशन है, इसकी वजह से दिक्कत आई । मेट्रो प्रोजेक्ट को क्षति आती है तो निगम पत्र जारी करेंगे।
-हेमंत जैन, जीएम सिविल विंग, मेट्रो

निगम की इस लापरवाही से जनता की जिंदगी नरक हुई... परेशानी समझिए जिम्मेदारो

​​​​​​​आधी सड़क खुदी होने और सीवर का पानी फैसले से हर दिन घंटों जाम लग रहा है। निगम का दावा है कोई ना कोई रास्ता निकाल कर काम पूरा कर लेंगे। व्यापार मंडल के महामंत्री गजनफर अली का आरोप है कि निगम ने लंबे समय तक सीवर लाइन नहीं डाली तो इस मामले में विधायक अमीन कागजी को बताया गया था।

खबरें और भी हैं...