• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • 94 Nominations Came In Both The Zilla Parishads On The First Day Of Navratra; Tomorrow Is The Last Day Of Nomination In The Panchayat Elections Of Alwar, Dholpur

पंचायत चुनाव में नामांकन का शुभ मुहूर्त:नवरात्रा के पहले दिन अलवर, धौलपुर जिला परिषदों में आए 94 नामांकन; कल आखिरी दिन भाजपा, कांग्रेस कर सकती है उम्मीदवारों का एलान

जयपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्थान के दो जिलों अलवर और धौलपुर में जिला परिषद और पंचायत चुनावों के लिए नामांकन का शुक्रवार को आखिरी दिन है। श्राद्धों के चलते उम्मीदवारों ने शुरूआती दो दिन एक भी उम्मीदवार ने जिला परिषद सदस्य के लिए नामांकन नहीं भरा था। नवरात्रा के पहले दिन शुभ मुहूर्त को देखते हुए आज दोनों जिलों में 72 सीटों के लिए कुल 94 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र भरे। वहीं भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों ने अब तक अपने-अपने उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं की है। ऐसे में संभावना है कि शुक्रवार को नामांकन के आखिरी दिन दोनों पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों की नाम का एलान कर सकती है।

राज्य निर्वाचन आयोग से मिली रिपोर्ट के मुताबिक नामांकन के आज चौथे दिन अलवर जिले की 49 सीटों के लिए कुल 78 नामांकन पत्र मिले। वहीं धौलपुर जिला परिषद की 23 सीटों के लिए 16 नामांकन पत्र आए है। वहीं इन दोनों जिलों में 22 पंचायत समितियों के 492 सीटों के लिए भी चुनाव है, जिनके लिए आज कुल 525 नामांकन पत्र आए। हालांकि धौलपुर जिले की सरमथुरा पंचायत समिति में अब तक एक भी उम्मीदवार ने नामांकन पत्र भरा नहीं है। उम्मीद जताई जा रही है कि नामांकन के आखिरी दिन बड़ी संख्या में नामांकन पत्र भरे जा सकते है।

शनिवार को नामांकन पत्रों की होगी जांच

राज्य निर्वाचन आयोग के कमीश्नर पीएस मेहरा ने बताया कि शुक्रवार को प्राप्त होने वाले सभी नामांकन पत्रों की जांच शनिवार को की जाएगी। इसके बाद सोमवार दोपहर 3 बजे तक उम्मीदवार के पास नाम वापसी का समय रहेगा। नाम वापसी का समय निकलने के बाद चुनाव चिह्न का आवंटन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि दोनों जिलों में 3 चरणों में वोटिंग करवाई जाएगी। पहले फेज की वोटिंग 20 अक्टूबर को, दूसरे फेज की 23 को और तीसरे फेज की वोटिंग 26 अक्टूबर को होगी। 29 अक्टूबर को सुबह 9 बजे से जिला मुख्यालयों पर वोटों की काउंटिंग करवाई जाएगी।

खबरें और भी हैं...