कमेटी बनाई:जस्टिस शर्मा की कोर्ट बहिष्कार मामले में 6 जजों की कमेटी बनाई

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आधे दिन प्रभावित हुआ न्यायिक कार्य, लंच बाद केसों की सुनवाई

हाईकोर्ट के सीजे इन्द्रजीत महान्ति के निर्देश पर जस्टिस सतीश कुमार शर्मा के 482 रोस्टर के बदलाव को लेकर वकीलों द्वारा किए जा रहे न्यायिक बहिष्कार के मुद्दे के निस्तारण के लिए मंगलवार को 6 हाईकोर्ट जजों की कमेटी बनाई है। कमेटी में जस्टिस गोवर्धन बाढ़दार, जस्टिस पीएस भाटी, जस्टिस दिनेश मेहता, जस्टिस एके गौड़, जस्टिस इन्द्रजीत सिंह व एमके गोयल को शामिल किया है।

कमेटी गठन से पहले हाईकोर्ट के सीजे सहित अन्य जजों व हाईकोर्ट बार पदाधिकारियों की जस्टिस शर्मा का 482 का रोस्टर बदलने और उनकी कोर्ट का बहिष्कार करने के मुद्दे पर चर्चा हुई। वहीं हाईकोर्ट बार एसोसिएशन जयपुर के महासचिव गिर्राज प्रसाद शर्मा ने सीजे से आग्रह किया है कि वे जस्टिस शर्मा का 482 का रोस्टर किसी अन्य जज को दे दें और ऐसा नहीं होने तक वकील उनकी कोर्ट का बहिष्कार जारी रखेंगे।

जस्टिस शर्मा की कोर्ट का बहिष्कार करने के मुद्दे पर सीजे सहित हाईकोर्ट के सभी जज मीटिंग में शामिल रहे। इस दौरान कोर्ट में केसों की सुनवाई ही शुरू नहीं हो पाई और पक्षकार केसाें की सुनवाई का इंतजार करते रहे। कमेटी गठित होने पर लंच बाद ही जज कोर्ट कक्ष में बैठे और तब केसों की सुनवाई शुरू हो पाई। दरअसल सोमवार को एक वकील की आपराधिक याचिका की प्राथमिकता से सुनवाई नहीं करने को लेकर वकीलों और जस्टिस शर्मा के बीच गहमागहमी हो गई थी। इसके बाद बार एसोसिएशन ने प्रस्ताव पारित कर जस्टिस शर्मा की कोर्ट का बहिष्कार कर दिया था।

एजी ऑफिस में संविदाकर्मियों ने किया कार्य बहिष्कार : हाईकोर्ट के एजी ऑफिस के दो दर्जन से ज्यादा संविदाकर्मियों ने वेतन विसंगतियों के मुद्दे पर मंगलवार को काम का बहिष्कार किया।

खबरें और भी हैं...