जल उठा जयपुर-दिल्ली नेशनल हाईवे:कोटपूतली फ्लाईओवर से 20 फीट नीचे गिरा केमिकल से भरा कंटेनर, सर्विस लेन से हटाते वक्त धधकी आग, एक घंटे तक लगा जाम, कम पड़ गई दमकलें

जयपुर5 महीने पहले
जयपुर दिल्ली हाइवे पर कोटपूतली में फ्लाईओवर से नीचे गिरने के बाद कंटेनर में लगी भीषण आग

जयपुर-दिल्ली नेशनल हाईवे पर कोटपूतली में मंगलवार सुबह फ्लाई ओवर से गुजर रहा एक कंटेनर बेकाबू होकर नीचे गिर गया। हादसे के बाद मौके पर पहुंची जेसीबी व क्रेन की सहायता से पुलिस सर्विस लेन से कंटेनर को हटा रही थी तभी घर्षण की वजह से केमिकल में रिसाव हो गया और कंटेनर में भीषण आग लग गई। देखते ही देखते कंटेनर पूरी तरह से आग की तेज लपटों से घिर गया और धू धू कर जलने लगा। लपटें काफी ऊंचाई तक उठने लगीं। इससे सैंकड़ों की संख्या में लोग इकट्‌ठा हो गए। मोबाइल से वीडियो बनाने लग गए।

सैंकड़ों की संख्या में इकट्‌ठा हुई भीड़ मोबाइल से वीडियो बनाने लगी
सैंकड़ों की संख्या में इकट्‌ठा हुई भीड़ मोबाइल से वीडियो बनाने लगी

इस बीच केमिकल ड्रमों में धमाकों की आवाज आने से भीड़ में अफरा-तफरी मच गई। पुलिस ने भी भीड़ को खदेड़ा। इससे वहां भगदड़ सी मचती रही। जानकारी के अनुसार आग बुझाने के लिए दमकल कम पड़ गई। शुरुआत में कोटपूतली में एक दमकल की मदद से फोम डालकर आग को बुझाने का प्रयास शुरू किया। इसके बाद शाहपुरा, चंदवाजी व अन्य जगहों से दमकलों को भेजा गया। करीब एक से डेढ़ घंटे में आग पर काबू पाया गया। इससे जयपुर दिल्ली हाईवे पर एक तरफा यातायात जाम रहा। पुलिस को ट्रैफिक डायवर्ट करना पड़ा।

कोटपूतली में एक दमकल के भरोसे आग बुझाना मजबूरी बन गया। इससे आग कम नहीं हुई
कोटपूतली में एक दमकल के भरोसे आग बुझाना मजबूरी बन गया। इससे आग कम नहीं हुई

दिल्ली की तरफ जा रहा था कंटेनर, फ्लाई ओवर पर चढ़ते वक्त नीचे गिरा

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार केमिकल से भरा यह कंटेनर कोटपूतली से दिल्ली की तरफ जा रहा था। तभी फ्लाई ओवर पर चढ़ते वक्त बेकाबू होकर हाईवे पर बनी सर्विस लेन पर आ गिरा। इससे ड्राइवर के हल्की चोटें भी आई। गनीमत रही कि तब कोई वाहन और राहगीर गुजर नहीं रहा था। अन्यथा जान माल का भी नुकसान होता। हादसे की सूचना पर कोटपूतली पुलिस मौके पर पहुंची। कंटेनर को मजदूरों ने खाली करना शुरू किया। इसके बाद जेसीबी और क्रेन की मदद से कंटेनर को हटवाया जा रहा था। तभी अचानक भीषण आग लग गई। इससे कंटेनर हटा रही जेसीबी भी जलने लगी। इसके बाद चंद मिनटों में ही आग तेज हो गई।

जयपुर में लक्जरी कार बनी आग का गोला:बैंक के बाहर खड़ी थी, अचानक चिंगारियां निकलीं, ड्राइवर कुछ समझता तब तक चंद मिनटों में ही भड़की आग की लपटें, सुबह ही कार की सर्विस कराकर लौटा था

खबरें और भी हैं...