पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

4 मंजिला छत से कूदने पहुंची युवती:फिल्मी अंदाज में पुलिस ने बातों में उलझाए रखा, सिविल डिफेंसकर्मी जाल बिछाकर छत पर पहुंचे और पकड़ा

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर के प्रताप नगर में सिविल डिफेंस के महेंद्र सेवदा और अविनाश ने अपने साथियों की सूझबूझ से युवती को बचा लिया। - Dainik Bhaskar
जयपुर के प्रताप नगर में सिविल डिफेंस के महेंद्र सेवदा और अविनाश ने अपने साथियों की सूझबूझ से युवती को बचा लिया।
  • जयपुर के प्रताप नगर इलाके में गुरुवार सुबह साढ़े 5 बजे की घटना
  • 4 महीने पहले भी इसी युवती ने दो मंजिल से छलांग लगा दी थी

शहर के प्रताप नगर इलाके में गुरुवार अलसुबह घरेलू कलह से अवसाद में आकर एक युवती 4 मंजिला मकान की छत पर चढ़कर नीचे कूदने की धमकियां देने लगी। करीब एक घंटे तक चले नाटकीय घटनाक्रम में युवती छत पर रेलिंग के पास खड़ी होकर कूदने के लिए चिल्लाती रही। इस बीच आसपास के लोग इकट्‌ठा हो गए। सूचना मिलने पर प्रताप नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। सिविल डिफेंस को भी बुलाया गया।

आखिरकार, सिविल डिफेंस कर्मियों की सूझबूझ से युवती को बचा लिया गया। बताया जा रहा है कि कुछ देर और होती तो घटना हो सकती थी। शुरुआती पड़ताल में पता चला है कि घरेलू कलह की वजह से चार महीने पहले भी इसी युवती ने दो मंजिल से छलांग लगा दी थी।

परिवार में कलह का है मामला
पुलिस ने बताया कि खुदकुशी की धमकी दे रही 33 साल की युवती मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर की रहने वाली है। वह अपने पिता और बड़ी बहन के साथ सांगानेर एयरपोर्ट के नजदीक काॅलोनी में रहती है। परिवार में अक्सर कलह होती रहती है। इसकी वजह से युवती ने तनाव में आकर दो महीने पहले भी चलते दो महीने पहले भी दो मंजिल से छलांग लगा दी थी। इससे वह जख्मी हो गई थी। उनके घर में देर रात फिर से मनमुटाव हो गया।

आज सुबह 4 मंजिला छत पर पहुंची युवती
इसके बाद आज सुबह युवती फिर से चार मंजिला ऊंचे मकान की छत पर पहुंच गई। वहां से कूदने की धमकियां देने लगी। तब आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलने पर सिविल डिफेंस की टीम मौके पर पहुंची। रेस्क्यू टीम में मौजूद महेंद्र कुमार सेवदा ने बताया कि युवती को पुलिसकर्मियों ने बातों में लगाकर उलझाए रखा।

इस बीच सिविल डिफेंस की टीम ने मकान के आसपास चारों तरफ जाल बांध दिया। इस बीच युवती छत से कूदने की धमकियां देती रही। तब तक सिविल डिफेंस की टीम के महेन्द्र सेवदा, सूरज, राजेश और अविनाश छत पर पहुंच गए और युवती को पकड़ लिया। इसके बाद युवती ने समझाइश कर उसे काउंसलिंग के लिए अस्पताल पहुंचाया।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

और पढ़ें