• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • A Man Jumped In The Mawtha Lake Of Amer, Seeing The Drowning Person In The Water, The Diver Also Jumped And Saved His Life

सिविल डिफेंस के गोताखोरों ने बचाई डूबती जिंदगी:आमेर की मावठा झील में व्यक्ति ने लगाई छलांग, पानी में डूबते व्यक्ति को छटपटाते देख गोताखोर भी कूदे और जान बचा ली

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आमेर के मावठे में डूब रहे व्यक्ति को बचाते हुए सिविल डिफेंस के गोताखोर। - Dainik Bhaskar
आमेर के मावठे में डूब रहे व्यक्ति को बचाते हुए सिविल डिफेंस के गोताखोर।

आमेर में मावठा झील में बुधवार सुबह एक युवक ने खुदकुशी करने के इरादे से छलांग लगा दी। उसे पानी में डूबता देखकर वहां तैनात सिविल डिफेंस के गोताखोरों ने छलांग लगा दी। वे तैरते हुए डूबते हुए युवक के समीप पहुंचे। उसे पकड़कर ट्यूब के सहारे किनारे तक लेकर आए। इसके बाद बाहर निकालकर एंबुलेंस की मदद से अस्पताल पहुंचाया। सूचना पर आमेर थाना पुलिस मौके पर पहुंची।

मावठे में डूब रहे युवक को किनारे पर लाया गया, फिर बाहर निकाला
मावठे में डूब रहे युवक को किनारे पर लाया गया, फिर बाहर निकाला

प्रारंभिक जानकारी में सामने आया कि 40 वर्षीय व्यक्ति का नाम राजू खंडेलवाल है। वह नाहरगढ़ थाना इलाके में चांदपेाल बाजार में जयलाल मुंशी का रास्ता में रहता है। सुबह करीब 6:30 बजे वह आमेर पहुंच गया। वहां कुछ देर तक मावठा झील के पास खड़ा रहा। फिर अचानक मावठे में छलांग लगा दी।

मानसिक रुप से कमजोर राजू खंडेलवाल बोल भी नहीं पाते है
मानसिक रुप से कमजोर राजू खंडेलवाल बोल भी नहीं पाते है

तब सिविल डिफेंस के गोताखोर शाहिद खान, लईक खान ने अपने साथियों मोईनुद्दीन, फहीम और होमगार्ड्स के जवानों की मदद से बाहर निकालकर जान बचा ली। पुलिस के मुताबिक राजू खंडेलवाल मानसिक रुप से कमजोर है। वह बोल नहीं पाता है। घटना का पता चलने पर राजू के परिजन भी आमेर पहुंचे। इसके बाद परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

खबरें और भी हैं...