पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीएम गहलोत का एलान:साइबर अपराधों से निपटने के लिए प्रदेश में एक्सपर्ट पुलिसकर्मियों का पूल बनेगा

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अशोक गहलोत (फाइल फोटो)
  • कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक में बोले राज्य के मुख्यमंत्री
  • प्रदेश में महिलाओं के विरूद्ध होने वाले अपराधों की लम्बित जांचों का प्रतिशत राष्ट्रीय औसत से बेहतर

प्रदेश में साइबर अपराधों पर नकेल कसने के लिए एक्सपर्ट पुलिसकर्मियों का पूल गठित होगा। सीएम अशोक गहलोत ने बुधवार को सीएमआर पर कानून-व्यवस्था एवं अपराध नियंत्रण से जुड़े मुद्दों की समीक्षा बैठक में ये निर्देेश दिए। गहलोत ने कहा कि सोशल मीडिया और साइबर तकनीक के दुरुपयोग से जुड़े अपराधों की तफ्तीश के लिए साइबर मामलों के एक्सपर्ट पुलिसकर्मियों का पूल गठित कर अपराधियों को सींखचों तक पहुुंचाया जाए।

गहलोत ने कहा, महिला अपराधों के विरुद्ध विशेष अन्वेषण इकाई के गठन से दुष्कर्म के मामलों की तफ्तीश में लगने वाला औसत समय 267 दिनों से घटकर 118 दिन हो गया है। प्रदेश में महिलाओं के विरूद्ध होने वाले अपराधों की लम्बित जांचों का प्रतिशत राष्ट्रीय औसत 34% के मुकाबले 9% ही है। बैठक में यह जानकारी भी दी गई कि मंत्रिमंडलीय उप समिति ने गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला एवं अन्य सदस्यों को वार्ता करने के लिए गुरुवार शाम चार बजे जयपुर बुलाया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें