पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • A Record 1173 New Cases, 11 Deaths, 800 Died So Far In The State, Maximum 264 Cases In Kota, More Than 100 Patients Found In 5 Districts

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राजस्थान में कोरोना:प्रदेश में रिकॉर्ड 1173 नए केस, 11 मौतें, अब तक 800 दम तोड़ चुके, कोटा में सबसे अधिक 264 केस, 5 जिलों में 100 से अधिक रोगी मिले

जयपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बामनवास। जाहिरा के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर ग्रामीणों के सैंपल लेती चिकित्सा विभाग की टीम। - Dainik Bhaskar
बामनवास। जाहिरा के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर ग्रामीणों के सैंपल लेती चिकित्सा विभाग की टीम।
  • पिछले 31 दिन में 301 मौतें हुईं, 31107 संक्रमित मिले
  • अब हर 8 दिन में बढ़ रहे 10 हजार रोगी

प्रदेश में कोरोना कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। सोमवार को अब तक के सर्वाधिक 1173 रोगी मिले। इसके साथ कुल संक्रमितों की संख्या 53,670 हो गया। नए मरीजों में कोटा ने अब तक का अपना रिकाॅर्ड तोड़ा और एक दिन में सर्वाधिक 264 रोगी मिले। अलवर में 165, बीकानेर में 115, जयपुर में 114 और सीकर में 111 रोगी मिले। प्रदेश में सोमवार को 11 लोगों की कोरोना से मौत हुई। इनमें डूंगरपुर के 3, बाड़मेर, जोधपुर और कोटा के 2-2, राजसमंद और पाली के 1-1 रोगी शामिल हैं।

अब तक कोरोना से 800 लोगों की जान जा चुकी। भीलवाड़ा प्रदेश का 15वां जिला बन गया, जिसमें 1000 से अधिक रोगी हो गए हैं। अब तक प्रदेश में 39060 लोग ठीक हो चुके हैं जो कुल संक्रमितों का 72.77 फीसदी है। राज्य में एक्टिव रोगी 13810 हो चुके हैं और जिलों में सर्वाधिक अलवर में 2191 हैं।

देश : 52,040 नए केस, मौतें 45 हजार पार,स्वास्थ्यकर्मियों काे क्वारेंटाइन में वेतन मिलेगा
देश में 52,040 नए केस मिले व 823 मौतें हुई। अब कुल संक्रमित 22.6 लाख व मृतक 45 हजार के पार हो गए। राहत की बात यह है कि मृत्युदर अब 2% से नीचे है।
इसी बीच, केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा देकर बताया कि स्वास्थ्यकर्मियों की क्वारेंटाइन अवधि को उनकी ड्यूटी का ही हिस्सा माना जाए। इस अवधि का वेतन नहीं काटने के लिए सभी राज्यों को निर्देश दिए हैं।

इस संबंध में राज्याें काे निर्देश भी जारी कर दिए हैं। दरअसल, उदयपुर की डाॅक्टर आरुषि जैन ने काेराेना मरीजाें की देखभाल में लगे स्वास्थ्यकर्मियाें के लिए आवास व क्वारेंटाइन सुविधाओं की मांग की थी। इसके अतिरिक्त पंजाब, त्रिपुरा, महाराष्ट्र और कर्नाटक मेें स्वास्थ्यकर्मियों को समय पर वेतन भुगतान न होने की बात कही गई थी। इस याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से जवाब मांगा था।

त्रिपुरा सरकार ने बताया है कि सभी स्वास्थ्यकर्मियों को बकाया वेतन का भुगतान कर दिया है।

महाराष्ट्र में सोमवार को 9,181 और आंध्र में 7,665 नए मरीज मिले। दोनों राज्यों में पांच दिन बाद पहला मौका है, जब मरीज 10 हजार से कम आए। तमिलनाडु में 5,914 और मरीजों के साथ संक्रमित 3 लाख के पार हो गए हैं। देश में 24 घंटे में 48,931 मरीज ठीक भी हुए। इन्हें मिलाकर कोरोना को हराने वालों का आंकड़ा 15.74 लाख हो गया। यानी ठीक होने वालों का औसत 69.6% है।

कोलकाता में दिल्ली समेत 6 शहरों से उड़ानें 31 तक नहीं आ सकेंगी
कोलकाता एयरपोर्ट पर दिल्ली, मुंबई, पुणे, चेन्नई, नागपुर और अहमदाबाद से आने वाली उड़ानों पर पाबंदी 31 अगस्त तक बढ़ा दी गई है।
-नेपाल में भारतीय सेना के चार गोरखा जवान संक्रमित मिले हैं। वह पूर्वी सुंसारी जिले के क्वारेंटाइन सेंटर में थे।

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को कोरोना, सफल ब्रेन सर्जरी के बाद वेंटीलेटर पर
पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (84) कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसकी जानकारी उन्होंने खुद की। वह ब्रेन में क्लाॅट की सर्जरी के लिए सेना के रेफरल हाॅस्पिटल पहुंचे थे। सर्जरी के पहले टेस्ट में काेराेना पाॅजिटिव रिपाेर्ट आई। बाद में सर्जरी सफल रही। इसके बाद उन्हें वेंटीलेटर पर रखे जाने की जानकारी दी गई है। सूत्राें ने बताया कि उनकी हालत गंभीर है लेकिन शरीर के अहम अंग सामान्य ढंग से काम कर रहे हैं।

डाॅक्टराें की टीम उनकी हालत पर नजर रखे हुए है। सर्जरी के पहले उन्होंने ट्वीट किया था, “अस्पताल में चेकअप के लिए गया था। जांच में मेरी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जो भी लोग बीते एक हफ्ते में मेरे संपर्क में आए हों, वे टेस्ट करा लें और खुद को आइसोलेट कर लें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser