जयपुर में लिव-इन में रह रही युवती ने किया सुसाइड:एक साल पहले मुम्बई से भगाकर लाया था जयपुर, कथित पति गिरफ्तार

जयपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आदर्श नगर थाना पुलिस ने सुसाइड के लिए उकसाने मामले में आरोपी प्रकाश लूहार को गिरफ्तार किया। - Dainik Bhaskar
आदर्श नगर थाना पुलिस ने सुसाइड के लिए उकसाने मामले में आरोपी प्रकाश लूहार को गिरफ्तार किया।

जयपुर में लिव-इन-रिलेशनशिप में पत्नी बनकर रह रही युवती ने चार दिन पहले सुसाइड कर लिया। आदर्श नगर थाना पुलिस ने सुसाइड के लिए उकसाने के मामले में आरोपी युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने सोमवार दोपहर आरोपी को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेसी भेज दिया गया।

एसआई धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि आरोपी प्रकाश लूहार (22) मूलत: कालूराम निवासी टिकापुर कैलाली नेपाल का रहने वाला है। वह जनता कॉलोनी आदर्श नगर में रहता है। पिछले एक साल से रचना सुनार (21) लिव-इन-रिलेशनिशप में पत्नी बनकर रह रही थी। 19 मई की सुबह रचना ने फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया था। मृतका के पिता रंगलाल सुनार ने आरोपी प्रकाश लूहार के खिलाफ सुसाइड के लिए उकसाने का मामला दर्ज कराया।

मुम्बई से भगाकर जयपुर लाया
मृतका के पिता रंगलाल ने रिपोर्ट में बताया कि आरोपी प्रकाश लूहार करीब एक साल पहले उसकी बेटी रचना को मुम्बई से भाग ले गया था। जिसके बाद दोनों जयपुर आकर रहने लगे। 6 महीने तक उन्होंने कॉन्टैक्ट नहीं किया। जिसके बाद रचना से बात होने पर उसने शादी करने की बताई थी। मुम्बई आकर मिलकर भी गए थे। उसके बाद से आरोपी प्रकाश उसके साथ मारपीट करने लगा। अक्सर मारपीट करने को लेकर आरोपी प्रकाश को कई बार समझाया भी गया था। सुसाइड से पहले भी आरोपी ने रचना से मारपीट की थी।

लिव-इन-रिलेशनशिप में थे दोनों
जांच में सामने आया है कि दोनों कथित तौर पर शादी करने की कहते थे। जयपुर में पति-पत्नी बनकर रह रहे थे, लेकिन उनके पास किसी प्रकार के शादी से जुड़े दस्तावेज नहीं है। पूछताछ में सामने आया है कि दोनों लिव-इन-रिलेशनशिप में ही रह रहे थे।