• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Abscond Warrenty Arrested By Sanganer Sadar Jaipur Police Team, He Was Living In Ajmer As A Monk, When He Reached Home To Meet The Family, Police Arrest Him

मारपीट के केस में 25 साल बाद गिरफ्तारी:पुलिस से बचने के लिए साधु बनकर काट रहा था फरारी, रात के वक्त परिवार से मिलने अजमेर से घर पहुंचा तब पकड़ा गया

जयपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर में सांगानेर सदर थाना पुलिस की गिरफ्त में आया 25 साल से फरार दुर्गालाल भोपा - Dainik Bhaskar
जयपुर में सांगानेर सदर थाना पुलिस की गिरफ्त में आया 25 साल से फरार दुर्गालाल भोपा

मारपीट के एक मुकदमे में पिछले 25 साल से फरार चल रहे एक आरोपी को जयपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस से बचने के लिए आरोपी अपने ठिकाने बदलता रहता था। साथ ही वेश बदलकर साधु बनकर घूमता था। ताकि वह पकड़ा नहीं जा सके। लेकिन पिछले दिनों मिली मुखबिर से सूचना के आधार पर पुलिस ने फरारी आरोपी के घर पर निगरानी बनाई रखी।

ज्योंही वह रात के वक्त परिवार से मिलने के लिए साधु बनकर घर पहुंचा। तभी सांगानेर सदर थाना पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। प्रारंभिक जानकारी में सामने आया कि गिरफ्तार दुर्गालाल पिछले कई वर्षों से अजमेर में अलग अलग जगह साधु बनकर फरारी काट रहा था। वह घर पर भी कई महीनों में परिजनों से मिलने इसी वेशभूषा में आता था।

25 साल पहले दर्ज हुआ था मारपीट का केस, तब से चल रहा है फरार
डीसीपी (साउथ) हरेंद्र महावर ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी दुर्गालाल भोपा (65) है। वह जयपुर ग्रामीण जिले में फागी तहसील के गांव पहाड़िया का रहने वाला है। करीब 25 साल पहले दुर्गालाल के खिलाफ मारपीट का एक मुकदमा सांगानेर सदर थाने में दर्ज हुआ था। जिसमें वह फरार हो गया। तब कोर्ट ने दुर्गालाल के खिलाफ स्टैंडिंग वारंट जारी कर दिया।

पुलिस ने कई बार दुर्गालाल को तलाश करने की कोशिश की। लेकिन उसका पता नहीं चला। सोमवार देर रात सांगानेर सदर थानाप्रभारी हरिपाल सिंह राठौड़ को सूचना मिली कि दुर्गालाल अपने परिवार से मिलने आया है। तभी पुलिस ने पहाड़िया गांव पहुंचकर दुर्गालाल को धरदबोचा। यह कार्रवाई में स्पेशल टीम में शामिल कांस्टेबल बद्रीलाल ने अहम भूमिका निभाई।

खबरें और भी हैं...