पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

यूपी की युवती से गैंगरेप केस:नोएडा से पकड़ा गया फरार मास्टरमाइंड, बाहरी युवतियों को जयपुर बुलाकर करवाता था देहव्यापार, फिर ब्लेकमेलिंग

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर के मानसरोवर इलाके में करीब तीन सप्ताह पहले यूपी की युवती से हुई गैंगरेप की वारदात में छह आरोपी गिरफ्तार हो चुके है। - Dainik Bhaskar
जयपुर के मानसरोवर इलाके में करीब तीन सप्ताह पहले यूपी की युवती से हुई गैंगरेप की वारदात में छह आरोपी गिरफ्तार हो चुके है।
  • जयपुर पुलिस कमिश्नरेट में स्पेशल क्राइम ब्रांच टीम ने की कार्रवाई
  • करीब तीन सप्ताह पहले वारदात के बाद मध्यप्रदेश व यूपी में काटी फरारी

राजधानी के मानसरोवर इलाके में उत्तरप्रदेश की रहने वाली एक युवती के साथ तीन अलग अलग गाड़ियों में गैंग रेप कर दुष्कर्म का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने की वारदात में फरार मुख्य आरोपी जयपुर कमिश्नरेट की क्राइम ब्रांच (सीएसटी) पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। सोमवार को पुलिस टीम उसे यूपी के नाेएडा से पकड़कर यहां पहुंची। इस पूरी वारदात में जयपुर पुलिस अब तक छह आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।

अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर अजयपाल लांबा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी देवराज उर्फ गुलाब सिंह जयपुर में बी ब्लॉक, विद्याधर नगर का रहने वाला है। वह बाहरी राज्यों से वैश्यावृत्ति के लिए आने वाली युवतियों के अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करता है। करीब तीन सप्ताह पहले जयपुर के मानसरोवर में युवती को यूपी से बुलाया। यहां एक युवक के साथ भेज दिया। इसके बाद पीड़िता के साथ तीन अलग अलग कारों में कई लोगों ने गैंगरेप किया।

वारदात के बाद उसे धमकाकर भेज दिया। इसके बाद उसे बदनाम करने की नियत से वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। यह मामला जयपुर पुलिस तक पहुंचा तब पुलिस कमिश्नरेट टीम ने पड़ताल शुरु की। युवती की पहचान कर यहां बुलाया। मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को नामजद कर गिरफ्तार करना शुरु किया। तब वारदात का मुख्य आरोपी देवराज उर्फ गुलाब सिंह फरार हो गया। वह पुलिस से बचने के लिए देवराज सिंह राजस्थान के अलावा उत्तरप्रदेश में मथुरा व नोएडा, मध्यप्रदेश में इंदौर भी भाग गया।

सीएसटी को मिली सूचना पर नोएडा में दबिश देकर पकड़ा

एडिशनल डीसीपी सुलेश चौधरी ने बताया कि सीएसटी प्रभारी पुलिस इंस्पेक्टर रविन्द्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में गठित टीम को सूचना मिली कि आरोपी नोएडा में छिपा हुआ है। तब एएसआई राजेश कुमार, एएसआई द्वारका प्रसाद, हेडकांस्टेबल महिपाल सिंह, कांस्टेबल राजवीर सिंह की टीम ने नोएडा में संभावित जगहों पर दबिश देकर देवराज उर्फ गुलाब सिंह को धरदबोचा।

प्राथमिक जांच में सामने आया कि आरोपी के खिलाफ मालवीय नगर, प्रताप नगर व रामनगरिया में ग्राहकों के साथ मारपीट, ब्लैकमेलिंग के कई मामले में दर्ज है। पुलिस आरोपी के मोबाइल के संबंध में जांच कर रही है। केस में अनुसंधान अधिकारी प्रोबेशनर आरपीएस लक्ष्मी सुथार ने बताया कि अभी आरोपी को शिनाख्त परेड लिए जेल भेज दिया। रिमांड पर लेने के बाद अन्य वारदातों के संबंध में पूछताछ की जायेगी।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

और पढ़ें