गिरफ्तारी:तीन साल से फरार आरोपी को घरेलू दोष दूर करने के बहाने बुलाया, गिरफ्तार

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्लॉट की धोखाधड़ी में फरार आरोपी झाड़-फूंक के नाम पर कर रहा था ठगी

गांधी नगर इलाके में फर्जी दस्तावेज बनाकर प्लॉट की धोखाधड़ी करने के मामले में तीन साल से फरार चल रहे बदमाश को सोमवार को गलता गेट थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। फरारी के दौरान आरोपी झाड़-फूंक के नाम से लोगों से ठगी कर रहा था। पुलिस को जैसे ही आरोपी की भनक लगी तो शहर में तलाशी शुरू कर दी गई, लेकिन आरोपी सामने नहीं आया।

उसके बाद पुलिस ने एक बोगस ग्राहक तैयार किया। उसने आरोपी के एक शिष्य के जरिये 10-12 दिन तक संपर्क बनाकर विश्वास जीता। उसके बाद आरोपी खुद के घर से बाहर निकला और बोगस ग्राहक के साथ घर के लिए रवाना हो गया। इस दौरान गलता गेट थाना पुलिस ने गंगापोल पुलिया के पास दबोच लिया। गलता गेट पुलिस ने आरोपी को गांधी नगर थाना पुलिस को सौंप दिया।

घर से बाहर नहीं निकलता था, बोगस ग्राहक की मदद से बाहर निकाला
थानाधिकारी सतीश कुमार ने बताया कि करीब तीन साल पहले आरोपी कुम्हारों की नदी रामगंज निवासी शहजाद बक्श के खिलाफ गांधी नगर थाने में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज हुआ था। तब से फरारी काट रहा था। करीब 15 दिन पहले गलता गेट थाने के कांस्टेबल मथुरेश को सूचना मिली कि वन विहार कॉलोनी में रहने वाला शहजाद बक्श धोखाधड़ी के मामले में फरार चल रहा है, लेकिन वह घर के बाहर नहीं निकलता। ऐसे में पुलिस आरोपी का घर ट्रेस नहीं कर पा रही थी। तब पुलिस ने एक स्थानीय व्यक्ति को बोगस ग्राहक बनाया, जिसने शहजाद के परिचित शिष्य के जरिये उसे विश्वास में लिया। 10-12 दिन बाद शहजाद बोगस ग्राहक के घर जाने के लिए तैयार हुआ।

खबरें और भी हैं...