पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:यूडी टैक्स के दस करोड़ रुपए 30 तक नहीं वसूले तो कार्रवाई तय

जयपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रत्येक राजस्व अधिकारी को 40 लाख रुपए की वसूली करने के निर्देश दिए

नगर निगम के अधिकारियों ने आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए राजस्व विभाग को मौजूदा जोन के आधार पर दस करोड़ रुपए वसूल करने का टारगेट दिया है। जोन में कार्यरत राजस्व अधिकारियों को यह राशि 30 सितंबर तक वसूलनी होगी। अगर अफसर वसूली में लापरवाही करेंगे तो उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई होगी। ग्रेटर निगम व हैरिटेज निगम के सीईओ के आदेशों के बाद जोन में लगे सभी अधिकारी पशोपेश में पड़ गए हैं।

प्रत्येक राजस्व अधिकारी को 40 लाख रुपए यूडी टैक्स वसूली का टारगेट दिया गया है जबकि निगम ने एक निजी कंपनी को वसूली का टेंडर दे दिया है। ऐसे में कई सवाल खड़े हो रहे हैं। नगर निगम के अधिकारी इस वित्तीय वर्ष में पिछले छह माह में केवल 17 करोड़ रुपए की वसूली कर पाए हैं।

ऐसे में अब सवाल यह है कि निगम के अधिकारी 15 दिन में बकायादारों से यूडी टैक्स की वसूली कैसे करेंगे? दोनों निगम के अफसरों ने इस मामले में सांगानेर, मानसरोवर, सिविल लाइन, मोतीडूंगरी, विद्याधर नगर, हवामहल ईस्ट व हवामहल वेस्ट और आमेर जोन में कार्यरत राजस्व अधिकारियों के साथ मीटिंग की है।

दरअसल नगर निगम के खजाने में इन दिनों करीब डेढ़ करोड़ रुपए ही है। ऐसे में विकास कार्य प्रभावित होने के साथ में अब अफसर-कर्मचारियों के वेतन पर भी फर्क पड़ेगा। इसलिए निगम ने अफसरों को यूडी टैक्स वसूली का टारगेट दिया है। नगर निगम के सीईओ दिनेश यादव का कहना है कि यूडी टैक्स वसूल में अगर लापरवाही करेंगे तो कार्रवाई भी करेंगे। पहले भी कई अफसरों को नोटिस दिया जा चुका है। वसूली करने से निगम को फायदा होगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें